एजुकेशन

रेलवे NTPC का रिजल्ट और परीक्षा की तारीखों का एलान, यहां देखिये CBT-2 एग्जाम का पूरा शेड्यूल

Railway-NTPC
Share Post

PATNA : रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) की ओर से आयोजित एनटीपीसी (NTPC) की परीक्षा देने वाले कैंडिडेट्स के लिए अच्छी खबर है. रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट-1 (CBT-1) के रिजल्ट और CBT-2 की परीक्षा की तारीखों का एलान कर दिया है. इस खबर में नीचे पूरी डिटेल दी गई है.

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की ओर से जारी ताजा अपडेट के मुताबिक एनटीपीसी सीबीटी-2 की परीक्षा 14 फरवरी 2022 से लेकर 18 फरवरी 2022 तक आयोजित की जाएगी. देश भर के अलग-अलग एग्जाम सेंटर पर इस परीक्षा का आयोजन किया जायेगा.रेलवे ने अभ्यर्थियों को बताया है कि कोरोना गाइडलाइन के अनुसार ही एनटीपीसी सीबीटी-2 की परीक्षा ली जाएगी.

रेलवे की ओर से जारी ताजा नोटिस में ये भी बताया गया है कि 28 दिसंबर 2020 से 31 जुलाई 2021 तक कुल 7 फेज में एनटीपीसी सीबीटी-1 परीक्षा का रिजल्ट नए साल में जारी किया जायेगा. रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने कहा है कि उम्मीद है कि 15 जनवरी तक परिणामों की घोषणा कर दी जाएगी. रेलवे के ऑफिशियल वेबसाइट पर कैंडिडेट 15 जनवरी तक अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

आपको बता दें कि रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने पिछले साल 28 दिसंबर 2020 से 31 जुलाई 2021 तक कुल 7 फेज में NTPC परीक्षा का आयोजन किया था. यह भर्ती परीक्षा रेलवे में 35 हजार 281 पदों को भरने के लिए आयोजित की गई थी. इस परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों को टिकट क्लर्क, क्लर्क कम टाइपिस्ट, ट्रेन क्लर्क और टाइमकीपर जैसे पदों पर बहाल किया जाता है.

काफी लंबे समय के इंतजार के बाद रेलवे ने सीबीटी-2 परीक्षा की तारीखों का एलान कर दिया है. इस परीक्षा में वही अभ्यर्थियों को शामिल होने का मौका दिया जाएगा, जिन्होंने सीबीटी-1 का एग्जाम क्लियर किया हो. रेलवे बोर्ड ने बताया है कि सीबीटी-1 परीक्षा का रिजल्ट नए साल 15 जनवरी तक आने की संभावना है. जो कैंडिडेट सीबीटी-1 की परीक्षा में सफल नहीं होंगे, उन्हें सीबीटी-2 एग्जाम में शामिल नहीं होने दिया जाएगा.

ऐसे देखें अपना रिजल्ट –

  • सबसे पहले तो रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) की ऑफिशियल वेबसाइट को ओपन करें.
  • अब होम पेज पर आपको रिजल्ट का ऑप्शन दिखेगा.
  • रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करते ही एक नया पेज खुलेगा.
  • यहां आपको RRB NTPC CBT 1 Result 2021 लिखा नजर आएगा, जिसपर आप पर क्लिक कर दें.
  • अब आपसे रजिस्ट्रेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ जैसी जानकारी मांगी जाएगी. उसे भरकर सब्मिट पर क्लिक करें.
  • अब आपके सामने रिजल्ट आ जाएगा, इसे डाउनलोड करके रख लें.

यहां देखिये नया नोटिस –

b62ec51c236d4ea384d3a8189984553f 0001

Latest News

To Top