एजुकेशन

रेलवे Group D के अभ्यर्थियों के लिए बड़ा अपडेट, भर्ती बोर्ड ने जारी किया महत्वपूर्ण नोटिस

RAILWAY-RECRUITMENT-group-d
Share Post

DESK : भारतीय रेलवे में नौकरी के लिए अप्लाई करने वाले Group D के अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है. भारतीय रेल मंत्रालय के भर्ती बोर्ड की ओर से एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया गया है. ग्रुप डी की परीक्षा और उसके आवेदन प्रक्रिया को लेकर यह ताजा जानकारी साझा की गई है.

दरअसल रेलवे बोर्ड ने उन अभ्यर्थियों को लेकर एक नोटिस जारी किया है, जिनका आवेदन रद्द हो गया है. अब ऐसे कैंडिडेट को दूसरा मौका दिया जा रहा है. वैसे कैंडिडेट्स जिनका आवेदन अमान्य फोटो और सिग्नेचर अपलोड करने के कारण रद्द कर दिया गया है. वैसे अभ्यर्थियों के लिए MODIFICATION LINK को ऑन किया जा रहा है. रेलवे ने फैसला किया है कि ऐसे बच्चों को संशोधन लिंक प्रदान कर भूल सुधारने का अवसर दिया जाये.

CEN No.RRC – 01/2019 (Level – 1 Posts) को लेकर रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से जारी अपडेट नोटिस में 5 मुख्य बिंदुओं का जिक्र किया गया है. जो इस प्रकार हैं –

  • अमान्य फोटो और सिग्नेचर अपलोड करने के कारण जिन उम्मीदवारों का आवेदन रद्द कर दिया गया है, उसके संशोधन के लिए कैंडिडेट को एक अवसर दिया जा रहा है. जिनके फॉर्म में गलती है, वो MODIFICATION LINK पर जाकर अपना फोटो और हस्ताक्षर नया अपलोड कर सकते हैं.
  • उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी स्कैन की हुई तस्वीर और हस्ताक्षर तैयार रखें. फोटो और सिग्नेचर उसी साइज का होना चाहिए जैसा कि CEN No. RRC-01/2019 के विज्ञापन में बताया गया था. यह विज्ञापन अभी भी RRB की websites पर है, जिसे आप देख सकते हैं.
  • इस संबंध में एक लिंक जल्द ही RRB की आधिकारिक वेबसाइटों पर उपलब्ध कराया जाएगा.
  • इस लिंक के एक्टिव होने के बाद उम्मीदवारों को वैध फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करने का ही मौका दिया जायेगा. फोटो और हस्ताक्षर की वैधता के संबंध में आरआरबी का निर्णय होगा.
  • जिन उम्मीदवारों का आवेदन पहले ही स्वीकार कर लिया गया था, उन्हें लिंक के माध्यम से दुबारा आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है.

रेलवे भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा है कि “सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे RRB की आधिकारिक वेबसाइट को नियमित रूप से देखते रहें.”

यहां देखें आधिकारिक नोटिफिकेशन – क्लिक करें

https://rrbbhopal.gov.in/notice%20for%20modification%20link.pdf

Latest News

To Top