एजुकेशन

Railway Recruitment 2022 : युवाओं के लिए रेलवे में नौकरी का मौका, स्पोर्ट्स कोटे से हो रही बहाली, देखें डिटेल्स

RAILWAY
Share Post

DESK : नौकरी के इंतजार में बैठे वैसे युवा जो स्पोर्ट्स में रूचि रखते हैं उनके लिए रेलवे में भर्ती (Railway Recruitment) का एक अच्छा अवसर है. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (SECR) ने स्पोर्ट्स कोटा के तहत कई पदों पर भर्ती निकाली है. इक्षुक और योग्य उम्मीदवार SECR की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और 5 मार्च तक जारी रहेगी. इस आवेदन से जुड़ी अधिक जानकारी इस पोस्ट में आगे दी गयी है. विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें.

कुल पदों की संख्या – 21 पद

योग्यता –
लेवल 2/3 के पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट का मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना जरूरी है. इसके साथ ही कैंडीडेट के पास खेल योग्यताएं भी होनी चाहिए क्योंकि ये भर्ती स्पोर्ट्स कोटा के तहत होनी है. इसके अलावा लेवल 4 और लेवल 5 के पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट का मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट होना जरूरी है. इन पदों के लिए भी आवेदक के पास निर्धारित खेल योग्यताएं होना चाहिए. योग्यता से जुडी विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें.
उम्मीदवारों का चयन खेल उपलब्धियों और शैक्षिक योग्यता के मूल्यांकन के बाद होगा। उम्मीदवारों के दस्तावेजों का सत्यापन भी किया जाएगा. सभी पहलुओं पर संतुष्ट होने के बाद ही उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.

महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन की अंतिम तिथि – 5 मार्च 2022

वेतनमान – चयनित उम्मीदवारों को 7th सीपीसी के तहत वेतनमान मिलेगा.

फी –
GEN/OBC – 500 रुपए
SC/ST – 250 रुपए

आधिकारिक वेबसाइट – secr.indianrailways.gov.in

Latest News

To Top