एजुकेशन

Twitter पर Railway अभ्यर्थियों का महाआंदोलन, 2 घंटे में 4 मिलियन Tweet, NTPC Result में संशोधन की मांग

Railway-student-tfv
Share Post

PATNA : आरआरबी सीबीटी वन का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. रिजल्ट को लेकर देशभर में सवाल उठाए जा रहें हैं. रिजल्ट आते ही देश भर के रेलवे परीक्षार्थी काफी आक्रोशित हैं. रिजल्ट में सुधार (संशोधन) की मांग कर रहे हैं. छात्रों का कहना है कि 20 गुना रिजल्ट यानि लगभग सात लाख विधार्थियों का रिजल्ट दिया जाना चाहिए था. लेकिन रेलवे भर्ती बोर्ड ने मनमानी कर के एक ही विधार्थी का चार-चार जगह रिजल्ट दे दिया है. और 20 गुना रिजल्ट देने की बात कर रहा है. जबकि परीक्षार्थियों की संख्या के हिसाब से सिर्फ ढ़ाई से तीन गुना रिजल्ट ही दिया है.

अब परीक्षार्थियों द्वारा रिजल्ट मे सुधार करने की मांग को लेकर मंगलवार को डिजीटल प्रोटेस्ट किया जा रहा है. सुबह 11 बजे से देश के शिक्षकगण और स्टूडेंट्स के द्वारा ट्विटर पर हैशटैग #RRBNTPC_1student_1result और #RailwayMinister_HelpUs ट्रेंड कराया जा रहा है. राष्ट्रीय छात्र एकता मंच के अध्यक्ष छात्र नेता दिलीप कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार सरकारी नौकरी को समाप्त करना चाहती है. छात्रों के साथ अन्याय किया जा रहा है.

गौरतलब हो कि इस मामले पर रेलवे भर्ती बोर्ड ने भी अपना पक्ष रखा है. रेलवे ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि इस वैकेंसी से पूर्व ही छात्रों को आरआरबी केंद्रीकृत रोजगार सूचना (सीईएन) संख्या 01/2019 (गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों के लिए) के तहत चल रही भर्ती परीक्षा के दूसरे चरण के लिए उम्मीदवारों की शॉर्ट लिस्टिंग की प्रक्रिया की जानकारी दी गई थी. अब अभ्यर्थी शॉट लिस्ट होने पर आपत्ति जाहिर गलत कर रहें हैं. हालांकि छात्र रेलवे की इस दलील को मानने को तैयार नहीं हैं.

ट्विटर पर चल रहे इस डिजिटल महाआंदोलन में बिहार के भी लाखों-करोड़ों शिक्षक और छात्र हिस्सा ले रहे हैं. ताबड़तोड़ ट्वीट कर सरकार को नींद से जगाने की कोशिश की जा रही है. रेलवे अभ्यर्थियों का कहना है कि वे ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं. अगर सरकार उनकी मांगों को पूरी नहीं करती है तो मजबूरन उन्हें सड़क पर उतरकर महाआंदोलन करना होगा. रेलवे अभ्यर्थियों ने देश भर में चक्का जाम करने की धमकी दी है.

Latest News

To Top