एजुकेशन

Railway NTPC CBT 2 की परीक्षा आज से, 7 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी होंगे शामिल

Train-1
Share Post

PATNA : रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की एनटीपीसी सीबीटी – 2 की परीक्षा आज से शुरू होगी. रेलवे में (Railway) नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी की भर्ती के दूसरे चरण की परीक्षा लेवल-4 और लेवल-6 पदों के लिए आज और कल होगी. आरआरबी की (RRB NTPC 2022 CBT 2) परीक्षा राजधानी पटना समेत बिहार के विभिन्न जिलों में परीक्षा केंद्र बनाये गए हैं.

पटना आरआरबी की ओर से 9 केंद्रों पर परीक्षा (RRB NTPC 2022 CBT 2 examination) होगी. इसमें पटना में आठ और आरा में एक केंद्र बनाये गये हैं. पटना आरआरबी से 10 हजार 201 और मुजफ्फरपुर से 4 हजार 200 से अधिक परीक्षार्थी शामिल होंगे. इसके लिए मुजफ्फरपुर में तीन और दरभंगा में एक परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा होगी. परीक्षा दो पालियों में ऑनलाइन होगी.

आपको बता दें कि पूरे देश में मुख्य परीक्षा में सात लाख 34 हजार से अधिक परीक्षार्थी शामिल होंगे. सभी बोर्ड को मिला दिया जाय तो करीब बिहार से एक लाख परीक्षार्थी मुख्य परीक्षा में शामिल होंगे. इसके माध्यम से 35 हजार 281 पदों पर नियुक्ति होगी.

आरआरबी एनटीपीसी (RRB NTPC) की सीबीटी 2 परीक्षा (RRB NTPC CBT 2 Exam 2022) को लेकर उम्मीदवारों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इंडियन रेलवे ने 9 और 10 मई को देश भर में 65 से अधिक स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है.

9 और 10 मई को होने वाली परीक्षा को देखते हुए देश भर में स्पेशल ट्रेनों को चलाया जाएगा. जिसके किराए क भुगतान उम्मीदवार को खुद ही करना होगा. इसमें कोई रियायत नहीं दी जाएगी.

गौरतलब है कि हाल ही में रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने एनटीपीसी की सीबीटी 2 (RRB NTPC CBT 2 Exam 2022) परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी स्लिप अपने ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से जारी की थी.

Latest News

To Top