एजुकेशन

Railway ने कर दिया एलान, Group D में नहीं होगी दो-दो परीक्षा, देख लीजिये ताजा नोटिस और पूरी डिटेल

railway-1
Share Post

DESK : इस वक्त रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) की ओर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. रेलवे ने अभ्यर्थियों की बात मान ली है. रेल मंत्रालय के फैसले के बाद एनटीपीसी (NTPC) भर्ती परीक्षा के लिए नया रिजल्ट जारी करने का आदेश दिया गया है. इसके अलावा रेलवे ने ग्रुप डी की भर्ती के मात्र एक एग्जाम लेने का फैसला किया गया है. रेलवे की ओर से ताजा नोटिस जारी कर इसकी जानकारी दी गई है.

आपको बता दें की भारतीय रेलवे (Indian Railway) में ग्रुप D (Group D) के 1.03 लाख पदों पर बहाली हो रही है. इस भर्ती को लेकर रेलवे की ओर से यह जानकारी दी गई थी कि ग्रुप डी की बहाली में एक नहीं बल्कि दो-दो एग्जाम लिए जायेंगे. जिसके बाद कैंडिडेट ने काफी हंगामा किया था. हंगामे के बाद रेलवे ने यह फैसला लिया था कि स्टूडेंट की समस्या के समाधान के लिए हाई पावर कमिटी का गठन किया जायेगा. इसी कमिटी की अनुशंसा के बाद रेलवे इस नतीजे पर पहुंची है कि अब दो कि जगह मात्र एक ही एग्जाम (Exam) लिया जायेगा और इस परीक्षा का आयोजन जुलाई महीने में इसी साल किया जायेगा.

Notice RRB

अभ्यर्थियों की समस्याओं के समाधान के लिए बनाई गई कमिटी ने रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. इसी रिपोर्ट के आधार पर एनटीपीसी और ग्रुप डी परीक्षा (NTPC and Group D Exam) के लिए नए नियम बनाये गए हैं. नई तारीखों के भी एलान किये गए हैं. इस खबर में नीचे ग्रुप डी परीक्षा और एनटीपीसी एग्जाम के जारी नए शेड्यूल (Group D and NTPC Exam Schedule) की पूरी जानकारी दी गई है.

आपको बता दें कि 1.03 लाख पदों के लिए आयोजित की जा रही इस भर्ती में शामिल होने के लिए तकरीबन 1.15 करोड़ अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. रेलवे ने इस भर्ती के लिए मार्च 2019 में ही अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे थे लेकिन परीक्षा एजेंसी के चयन में देरी औरकोरोना महामारी की वजह से इसके लिए अभी तक परीक्षा आयोजित नहीं हो सकी है. अब यह परीक्षा जुलाई महीने में आयोजित होगी.

Latest News

To Top