एजुकेशन

रेलवे की बहाली में बदलाव की मांग, JDU अध्यक्ष ललन सिंह ने केंद्र सरकार से ये नियम बदलने को कहा

train
Share Post

PATNA : जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने रेलवे अप्रेंटिस की बहाली में बदलाव की मांग की है. लोकसभा में शून्यकाल के दौरान इस मुद्दे को उठाते हुए ललन सिंह ने केंद्र सरकार से नई नीति पर काम करने का आग्रह किया और कहा कि इससे लाखों बच्चों का भविष्य सुरक्षित रहेगा, जिन्हें नौकरी मिलेगी.

जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुंगेर से सांसद ललन सिंह ने केंद्रीय स्तर पर एक नीति तैयार किये जाने की मांग की. लोकसभा में शून्यकाल के दौरान इस मुद्दे को उठाते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ट्रेंड अप्रेंटिस की स्किल टेस्ट के आधार विभिन्न रेलवे जोन में समान ढंग से समायोजित करे ताकि उनको रोजगार मिल सके. इसकी करीब डेढ़ लाख वैकेंसी है.

ललन सिंह ने कहा कि रेलवे में बहुत पहले से अप्रेंटिस की ट्रेनिंग देने व ट्रेंड अप्रेंटिस को स्किल टेस्ट के आधार पर समायोजित करने की परंपरा रही है. लेकिन, कई वर्षों से यह परंपरा बंद है. अलग-अलग जोन में जीएम अपनी मर्जी के मुताबिक कुछ लोगों को बहाल करते हैं तो कुछ लोगों को छोड़ देते हैं. वर्तमान में लाखों की संख्या में लोग बेरोजगार हैं. सिर्फ मेरे निर्वाचन क्षेत्र में साढ़े आठ हजार प्रशिक्षित बेरोजगार रोजगार की तलाश में हैं. व्यवस्था बहाल होने से बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार मिल सकेगा.

Latest News

To Top