एजुकेशन रोजगार

PGCIL Recruitment 2021 : पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया में अंप्रेंटिस के 1110 पदों पर भर्ती

JOB--
Spread It

भारत सरकार के विद्युत मंत्रालय के अधीन और सार्वजनिक क्षेत्र की महारत्न कंपनियों में से एक पीजीसीआईएल ने दिल्ली, हरियाणा, यूपी, राजस्थान, बिहार, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र समेत विभिन्न रीजन के अंतर्गत आने वाले राज्यों में संचालित इकाईयों में अप्रेंटिस की 1110 रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं।

पदों की संख्या

1,110 पद

पदों का विवरण

आईटीआई अप्रेंटिस, डिप्लोमा अप्रेंटिस, ग्रेजुएट अप्रेंटिस और एचआर एग्जीक्यूटिव

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि – 20 अगस्त 2021

योग्यता

आईटीआई अप्रेंटिस – सम्बन्धित ट्रेड/विषय में आईटीआई।

डिप्लोमा अप्रेंटिस – डिप्लोमा (सिविल/इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग)

ग्रेजुएट अप्रेंटिस – बीई/बीटेक/बीएससी (इंजीनियरिंग)

एचआर एग्जीक्यूटिव – पर्सोनेल मैनेजमेंट/ पर्सोनेल मैनेजमेंट एण्ड इंडस्ट्रियल रिलेशन में एमबीए (एचआर)/एमएसडब्ल्यू/पीजी डिप्लोमा।

विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन देखें।

कैसे करे आवेदन

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार पीजीसीआईएल की ऑफिशियल वेबसाइट, powergridindia.com पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। पीजीसीआईएल की वेबसाइट, powergridindia.com पर आवेदन से पहले उम्मीदवारों को भारत सरकार के अप्रेंटिसशिप पोर्टल, apprenticeshipindia.org और portal.mhrdnats.gov.in (पदों के अनुसार अलग-अलग) पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। पंजीकरण के बाद आवंटित रिजस्ट्रेशन नंबर के साथ उम्मीदवार पीजीसीआईएल के पोर्टल पर आवेदन कर पाएंगे।

आवेदन के पहले उम्मीदवारों को अपनी फोटो, सिग्नेचर, 10वीं/12वीं/डिग्री/डिप्लोमा की सर्टिफिकेट, मार्कशीट की स्कैन कॉपियों के पहले से सेव कर लेना चाहिए क्योंकि आवेदन दौरान इन्हें अपलोड करनी होंगी। साथ ही, उम्मीदवारों को अपने निवास स्थान के पास की इकाई के लिए ही आवेदन करना चाहिए।

आधिकारिक वेबसाइट

ऑफिशियल नोटिफिकेशन

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लिंक