एजुकेशन

Patna University में ग्रेजुएशन की खाली सीटों को भरने का आदेश, प्राचार्यों को दी गई जिम्मेदारी

Patna-University
Share Post

PATNA: पटना विश्वविद्यालय (Patna University) में स्नातक स्टार पर खाली बची सीटों पर नामांकन वापस शुरू होने वाला है. नामांकन करने के लिए पटना यूनिवर्सिटी ने प्राचार्यों को छूट दे दी है. पटना विश्वविद्यालय प्रशासन ने पहले ही तीन मेधा सूचियों प्रकाशित कर नामांकन किया था. उसके बाद भी कुछ सीटें खली बची थी जिसे भरने के लिए स्पॉट राउंड का आयोजन किया गया था. लेकिन इसके बाद भी पटना यूनिवर्सिटी में स्नातक स्तर पर वोकेशनल और ट्रेडिशनल दोनों पाठ्यक्रमों को मिला कर 700 से अधिक सतहें कहली हैं.

पटना यूनिवर्सिटी प्रशासन ने खली बची सीटों को भरने का एक और प्रयास करने का निर्णय लिया है. खली बची सीटों को बाहरणे का जिम्मा कॉलेजों के प्राचार्यों को सौंपा गया है. गुरुवार को पटना विश्वविद्यालय के वाईस चांसलर प्रो. गिरीश कुमार चौधरी ने कॉलेज के प्राचार्यों की बैठक बुलाई. इस बैठक में यह निर्णय लिए गया गया की कैजुअल वेकैंसी के तहत कॉलेज खुद अपनी रिक्त सीटें भरें.

आपको बता दें, इसके पहले की पूरी प्रक्रिया सेंट्रलाइज़्ड रही है. पहले सारे नामांकन की प्रक्रिया यूनिवर्सिटी द्वारा की जाती थी. पर रिक्त सीटों को भरने के लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन ने नए नामांकन की जिम्मेदारी कॉलेज के प्राचार्यों को सौंप दी है.

Latest News

To Top