एजुकेशन कॉलेज

पटना यूनिवर्सिटी ने जारी किया स्नातकोत्तर परीक्षाओं की तारीख

students exam list
Spread It

पटना यूनिवर्सिटी ने 2nd सेमेस्टर और 4th सेमेस्टर की परीक्षाओं की तारीख की घोषणा कर दी है। कोरोना में लॉकडाउन की वजह से देश भर में सारी परीक्षायें स्थगित कर दी गयी थी। और अनलॉक होने के बाद अब धीरे धीरे सारी स्थगित परीक्षायें पुन: हो रही है। पटना यूनिवर्सिटी में स्नातक के वोकेशनल कोर्सेस और ट्रेडिशनल कोर्सेस की परीक्षायें कुछ की हो चुकी है तो कुछ की चल रही है।

अब इनसब के बीच स्नातकोत्तर सेनेस्टर 2 और सेमेस्टर 4 की परीक्षाओं के तारीख की घोषणा कर दी गयी है। परीक्षायें 2 दिसंबर से 16 दिसंबर तक चलेंगी। परीक्षायें 2 पालीयों में ली जाएगी। पहली पाली में फिजिक्स, केमेस्ट्री, जूलॉजी, बॉटनी, जियोलॉजी, मैथमेटिक्स (M.A/M.Sc), स्टेटिस्टिक्स, कॉमर्स, हर्बल केमेस्ट्री परीक्षायें ली जाएगी। और दूसरी पाली में हिस्ट्री, पोलिटिकल साइंस, अन्सिएंट हिस्ट्री एंड आर्क., सोशियोलॉजी, इकोनोमिक, साइकोलॉजी, जियोग्राफी, होम साइंस, इंग्लिश, हिन्दी, संस्कृत, मैथिलि, बंगाली, पर्शियन, अरबिक, फिलोसोफी, उर्दू, पीएम एंड आईआर और रूरल स्टडीज परीक्षायें होंगी।

इसके साथ साथ स्नातकोत्तर के जेर्नलिस्म एंड मास कम्युनिकेशन के 2nd और 4th सेमेस्टर के परीक्षाओं की तारीख की घोषणा कर दी गयी है। 2nd सेमेस्टर की परीक्षाएं 2 दिसंबर से 14 दिसम्बर तक चलेगी और 4th सेमेस्टर की परीक्षायें 3 दिसंबर से 9 दिसंबर तक चलेगी। अधिक जानकारी के लिए आप पटना यूनिवर्सिटी के ऑफिसियल साइट पर विजिट कर सकते है।

Add Comment

Click here to post a comment