एजुकेशन

Patna के चार बड़े कॉलेजों का कटेगा बिजली कनेक्शन, 43 करोड़ का बिल बकाया

PATNA-UNIVERSITY-1
Share Post

PATNA : पटना यूनिवर्सिटी (Patna University) के कॉलेज बिजली मद से राशि का भुगतान नहीं कर रहे हैं. इसमें चार कॉलेजों को पेसू (PESO) ने 43 करोड़ रुपये की बिजली बिल थमा दिया है. अगर ससमय बिजली बिल नहीं जमा होता है तो बिजली कनेक्शन काटने संबंधी बिजली कंपनी मुख्यालय के फरमान से अवगत करा चुकी है.

इन सभी चार कॉलेजों में पटना कॉलेज, बीएन कॉलेज, साइंस कॉलेज, लॉ कॉलेज शामिल हैं. सबसे ज्यादा बिजली बिल पटना कॉलेज का आया है. 16.06 करोड़ राशि का बिजली बिल पटना कॉलेज को थमाया गया है. वहीं बीएन कॉलेज 14.55 करोड़, साइंस कॉलेज 12.20 करोड़ और लॉ कॉलेज को 41.25 लाख का बिजली बिल आया है.

इसमें कॉलेज कैंपस से लेकर हॉस्टल तक शामिल है. पटना विश्वविद्यालय केवल प्रशासन यूनिवर्सिटी का बिजली बिल जमा करता है. वहीं इस मामले में साफ़ तौर पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्पष्ट कर दिया है कि बिजली बिल कॉलेज अपने फंड से देंगे. लेकिन कॉलेज ने साफ बताया है कि उनके पास फंड में राशि नहीं है, कॉलेज का कहना है कि वो हॉस्टल का बिजली काट दें.

इस मामले में साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के महाप्रबंधक अरविन्द कुमार ने कहा है कि बिजली कंपनी बिजली खरीद कर आपूर्ति करती है. कॉलेज प्रशासन बिजली बिल जमा करें, नहीं तो बिजली का कनेक्शन काटना पड़ सकता है.

Latest News

To Top