एजुकेशन नोटिस बोर्ड स्कूल

इस दिन से शुरू होगी Bihar Board इंटरमीडिएट में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया

Students
Spread It

बिहार बोर्ड 19 जून से इंटरमीडिएट प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू करेगा। छात्र इंटरमीडिएट में दाखिले के लिए 19 जून से लेकर 28 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इस बात की जानकारी बोर्ड ने ट्वीट के जरिए दी है। जिसमें लिखा गया है कि सत्र 2021-2023 के लिए इंटरमीडिएट कक्षा में बिहार के शिक्षण संस्थानों में नामांकन हेतु विद्यार्थियों द्वारा ऑनलाइन आवेदन करने के लिए तिथि दिनांक 19.06.2021 से 28.06.2021 तक निर्धारित की गई है।

जो छात्र इंटरमीडिएट में एडमिशन (Bihar BSEB OFSS Intermediate Admission 2021) लेना चाह रहे हैं, वे बिहार बोर्ड (Bihar Board) की आधिकारिक वेबसाइट ofssbihar.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

बीएसईबी बिहार इंटरमीडिएट प्रवेश 2021 के लिए छात्रों के लिए ऑनलाइन सुविधा प्रणाली, ओएफएसएस के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया आयोजित करेगा। ओएफएसएस (OFSS) बिहार में इंटरमीडिएट व 11वीं कक्षा एवं  डिग्री कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए एक केंद्रीकृत पोर्टल है।

बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट प्रवेश के लिए सामान्य विवरणिका पहले ही जारी कर दी है। छात्र पाठ्यक्रमों के लिए पंजीकरण करने से पहले विवरणिका को डाउनलोड और जांच सकते हैं। बिहार इंटरमीडिएट आवेदन के लिए छात्रों को अपने ईमेल आईडी और मोबाइल फोन नंबर के साथ पंजीकरण करना होगा। जिन छात्रों ने बिहार बोर्ड से 10वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण की है, उन्हें अपना रोल नंबर, रोल कोड और जन्मतिथि प्रदान करनी होगी। बोर्ड केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई), काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) के छात्रों को भी 11वीं कक्षा में प्रवेश के लिए आवेदन करने की अनुमति देगा।