एजुकेशन

NTPC Result : रेलवे ने दूर किया छात्रों का कन्फ्यूजन, 8 बिंदुओं में स्पष्टीकरण जारी कर समझाया रिजल्ट में कोई गड़बड़ी नहीं

Railway-recruitment
Share Post

PATNA : रेल मंत्रालय ने आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा के रिजल्ट (RRB NTPC) को लेकर उठ रहे सवालों पर अपना स्पष्टीकरण दे दिया है. रेलवे ने 8 बिंदुओं में समझाया है कि बोर्ड द्वारा जारी रिजल्ट में कोई गड़बड़ी नहीं है. रेल मंत्रालय ने 18 जनवरी को विज्ञप्ति जारी कर कहा कि नतीजों की घोषणा भर्ती के लिए जारी नोटिफिकेशन के अनुसार ही की गई है.

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची जारी की है. अभ्यर्थियों ने रिजल्ट में गड़बड़ी के आरोप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भेजा है. साथ ही सोशल मीडिया पर भी रिजल्ट की गड़बड़ी को लेकर आवाज उठाए जा रहे हैं. इसको लेकर कुछ दिनों से ट्विटर पर #RRBNTPC_1student_1result ट्रेंड कर रहा है.

रेल मंत्रालय ने नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) के रिजल्ट पर जारी स्पष्टीकरण में कहा है कि नतीजों की घोषणा रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा जारी की गई है.

RRB ने जिन पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था, उसमें सीनियर टाइम कीपर, कमर्शियल अप्रेंटिस, स्टेशन मास्टर, ट्रैफिक असिस्टेंट, सीनियर कमर्शियल कम टिकट क्लर्क, गुड्स गार्ड, जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट सहित समेत 13 पद शामिल हैं, जिनके लिए लेवल के आधार पर रिजल्ट जारी किया गया है.

रेलवे भर्ती बोर्ड की संबंधित क्षेत्रीय वेबसाइट पर rrbcdg. gov. in जाएं. उसके बाद होम पेज पर ‘आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट 2021’ लिंक पर क्लिक करें. एक पीडीएफ फाइल दिखाई देगी जिसे उम्मीदवार के लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करके डाउनलोड कर सकते हैं. फाइल डाउनलोड करें और अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

IMG 20220118 215239
IMG 20220118 215201
IMG 20220118 215222

Latest News

To Top