नोटिस बोर्ड

UPSSSC Anudeshak Exam: यूपी में 2504 अनुदेशक की हो रही बहाली, नोटिफिकेशन जारी, यहां करें अप्लाई

UPSSC-Exam
Share Post

DESK : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग(UPSSSC) ने 2504 अनुदेशक भर्ती के लिए गुरुवार को नोटिफिकेशन जारी कर दिया. इस पद पर बहाली के लिए इच्छुक उम्मीदवार 18 जनवरी से आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार 8 फरवरी 2022 तक फॉर्म भर सकते हैं. जबकि 15 फरवरी 2022 तक उसमें सुधार करवा सकते हैं.

यूपीएसएसएससी के चेयरमैन प्रवीण कुमार की मंजूरी के बाद आयोग के सचिव आशुतोष मोहन अग्निहोत्री ने भर्ती संबंधित विज्ञापन गुरुवार को जारी कर दिया. योग्य उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती में पीईटी(PET) परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी ही मान्य होंगे.

कुल पदों की संख्या – 2504

रिक्त पदों का विवरण

अनुदेशक – 2504

योग्यता – आधिकारिक नोटिफिकेशन में देखें

उम्र

न्यूनतम – 21 वर्ष

अधिकतम – 40 वर्ष

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन की प्रारंभिक तिथि – 18 जनवरी 2022

आवेदन की अंतिम तिथि – 8 फरवरी 2022

आवेदन कैसे करें –
अभ्यर्थियों से अपेक्षा की जाती है कि वह विज्ञापन को सावधानीपूर्वक पढ़ें. भली-भांति समझ लें कि वे इस पद के लिए अनिवार्य अर्हता (शैक्षिक) और अन्य अर्हताएं धारित करते हैं. निर्धारित आयु सीमा के अंतर्गत आते हैं. अभ्यर्थी विज्ञापन में इंगित निर्धारित अर्हता और शैक्षिक योग्यता धारण करने पर ही आवेदन पत्र भरने की प्रक्रिया प्रारम्भ करें.

अभ्यर्थी, आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in के Homepage पर Live Advertisement Segment के अंतर्गत संबन्धित विज्ञापन पर क्लिक करें. उस विज्ञापन को Download कर View कर सकता है. अभ्यर्थी द्वारा आवेदन पत्र भरने के लिए समस्त प्रक्रियाएँ एक बार में ही पूर्ण की जा सकती हैं. आवेदन की प्रक्रिया (Application Process) में अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन भरने से संबन्धित दिशा-निर्देश नीचे दिये गए हैं. इसलिए अभ्यर्थी आवेदन भरने से पहले आवेदन की प्रक्रिया (Application Process) को सावधानीपूर्वक पढ़कर भलीभांति समझ लें.

फी – 25 रुपये

आधिकारिक वेबसाइट – upsssc.gov.in

आधिकारिक नोटिफिकेशन – http://upsssc.gov.in/Open_PDF.aspx?I4PnQ0tBaglXLYSn13dMCPpOZWlTuxmn

Latest News

To Top