नोटिस बोर्ड

UP पुलिस दारोगा भर्ती: परीक्षा से ठीक पहले इन अभ्यर्थियों का आवेदन रद्द, जानिए कैसे देंगे एग्जाम

UP-Police
Share Post

DESK : उत्तर प्रदेश (UP) पुलिस भर्ती और प्रमोशन बोर्ड की ओर से दारोगा भर्ती को लेकर नया नोटिस जारी किया गया है. पुलिस में पुलिस उपनिरीक्षक गोपनीय सहायक पुलिस उपनिरीक्षक, लिपिक और सहायक पुलिस उपनिरीक्षक लेखा की सीधी भर्ती परीक्षा से ठीक पहले कई अभ्यर्थियों का आवेदन रद्द कर दिया गया है. इसकी जानकारी उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड के अपर सचिव की ओर से दी गई है.

बोर्ड की ओर से जारी नई विज्ञप्ति के मुताबिक उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रमोशन बोर्ड द्वारा जारी पुलिस उपनिरीक्षक, एसआई गोपनीयए सहायक पुलिस उपनिरीक्षक, एएसआई क्लर्क, सहायक पुलिस उपनिरीक्षक, एएसआई अकाउंटेंट की सीधी भर्ती परीक्षा 2020 की लिखित परीक्षा से पहले 93 अभ्यर्थियों का आवेदन अस्वीकृत कर दिया गया है. इन्होंने एक से अधिक आवेदन किया गया था, जिसके कारण ऐसे कैंडिडेट का आवेदन रिजेक्ट कर दिया गया है.

बोर्ड ने बताया है कि एक से अधिक आवेदन करने वाले कैंडिडेट का सभी आवेदन रद्द नहीं किया गया है. उसके आखिरी आवेदन को छोड़कर बाकि को अस्वीकृत कर दिया गया है. बोर्ड ने निर्णय लिया है कि ऐसे अभ्यर्थियों के आखिरी आवेदन के अनुसार ही उन्हें ऑनलाइन लिखित परीक्षा में शामिल होने के लिए परीक्षा की तिथि और परीक्षा जनपद आवंटित किया जा रहा है.

आपको बता दें कि दारोगा और एएसआई के कुल 1329 पदों पर भर्ती की ऑनलाइन लिखित परीक्षा अगले महीने 4 और 5 दिसंबर को होगी. यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर नोटिस जारी कर दिया है. बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार आनलाइन लिखित परीक्षा दो चरणों में 13 जिलों के चयनित परीक्षा केंद्रों में आयोजित होगी.

यह परीक्षा दो पालियों में होगी. पहली पाली में परीक्षा सुबह 9:30 बजे से 12 बजे के मध्य होगी. दूसरी पाली में परीक्षा दोपहर 2:30 बजे से शाम पांच बजे के मध्य होगी. किसी तकनीकी कारण से किसी परीक्षा केंद्र में कोई व्यवधान होता है और परीक्षा आयोजित नहीं हो पाती है तो वह परीक्षा छह दिसंबर को आयोजित कराई जाएगी.

यहां देखिये परीक्षा का शेड्यूल –

http://uppbpb.gov.in/notice/vig2511.pdf

b236b3e23b1b40ada7749f794a9cfea0 0001

यहां देखिये आवेदन रद्द करने का नोटिस –

http://uppbpb.gov.in/notice/vig93.pdf

7b5e9a7c58ed4032a75a6175e338c100 0001

Latest News

To Top