एजुकेशन नोटिस बोर्ड

SSC JE 2019 : कर्मचारी चयन आयोग ने जारी किये जूनियर इंजीनियर परीक्षा के फाइनल ‘आंसर की’, ऐसे करें चेक

Students
Spread It

वर्ष 2019 के जूनियर इंजीनियर (सिविल, मेकेनिकल, इलेक्ट्रिकल एवं क्वाटिटी सर्वईंग और कॉन्ट्रैक्ट) पेपर 1 कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) के लिए फाइनल ‘आंसर की’ और साथ ही साथ क्वेश्चन पेपर भी कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने अपने आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी कर दिये हैं।

एसएससी जेई 2019 फाइनल ‘आंसर की’ नोटिस

https://ssc.nic.in/SSCFileServer/PortalManagement/UploadedFiles/write_up_final_answer_keys_08032021.pdf

एसएससी जेई पेपर 1 ‘आंसर की’ और क्वेश्चन पेपर डाउनलोड

https://ssc.digialm.com/EForms/configuredHtml/2207/62149/login.html

‘आंसर की’ और क्वेश्चन पेपर ऐसे करें डाउनलोड

आयोग द्वारा जारी नोटिस के अनुसार जूनियर इंजीनियर पेपर 1 परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवार फाइनल ‘आंसर की’ और क्वेशचन पेपर डाउनलोड करने के लिए आयोग की वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही 8 मार्च के साथ दिये गये लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद सम्बन्धित नोटिस पीडीएफ फॉर्मेट में ओपेन होगा। एसएससी जेई पेपर 1 ‘आंसर की’ और क्वेश्चन पेपर डाउनलोड के लिए लिंक इस पीडीएफ फाइल में दिया गया है, जिस पर क्लिक करके या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से उम्मीदवार लॉगिन पेज पर जा सकते हैं। इस पेज पर उम्मीदवारों को अपना रोल नंबर और पासवर्ड भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार फाइनल ‘आंसर की’ और क्वेश्चन पेपर डाउनलोड कर पाएंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि फाइनल ‘आंसर की’ और क्वेश्चन पेपर डाउनलोड के लिए 28 मार्च 2021 की शाम 6 बजे तक उपलब्ध रहेगा।

एसएससी द्वारा जूनियर इंजीनियर परीक्षा 2019 के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के माध्यम से कुल 887 रिक्तियों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाना है।

Add Comment

Click here to post a comment