एजुकेशन नोटिस बोर्ड

SSC CGL tier 2 answer sheet जारी, ऐसे करें चेक

कर्मचारी चयन आयोग ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल टियर- 2 परीक्षा, 2019 का टेंटेटिव आंसर की निकाल दिया गया है। एसएससी की ऑफिसियल वेबसाइट ssc.nic.in पर आंसर की जारी कर दी गयी है। जिन उम्मीदवारों ने एसएससी सीजीएल टियर 2 परीक्षा दिया है, वे ऑफिसियल वेबसाइट पर जा कर आंसर की देख सकते हैं। इसके साथ ही, छात्र अपनी रिस्पांस शीट भी डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए छात्रों को अपने रोल नंबर और पासवर्ड का प्रयोग करना होगा।

कैसे करे अपने आंसर शीट को चेक

➤आंसर शीट को चेक करने के लिए छात्र सबसे पहले एसएससी के ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर विजिट करे।
➤ऑफिसियल वेबसाइट खुलने के बाद होमपेज के लेटेस्ट न्यूज सेक्शन में संबंधित परीक्षा के आंसर की और रिस्पांस शीट लिंक पर क्लिक करे।
➤अब एक नया टैब ओपन होगा, यहां दिए गए आंसर की और रिस्पांस शीट के लिंक पर क्लिक करें।
➤इसके बाद परीक्षा का नाम सेलेक्ट कर सबमिट करें। अब फिर से आपको एक नए पेज पर लाएगा। यहां उम्मीदवार अपना रोल नंबर और पासवर्ड डाल कर सबमिट करें।
➤अब आंसर की और रिस्पांस शीट स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जायेगा। छात्र इसे चेक कीजिये। आगे के लिए इसे डाउनलोड कर सकते और प्रिंट आउट निकाल कर रख सकते हैं।

यदि किसी आंसर में गलती पाई जाती है, तो उम्मीदवार इस पर अपनी ऑब्जेक्ट कर सकते हैं। आंसर की पर ऑब्जेक्ट करने के लिए छात्रों को 2 दिसंबर शाम 6 बजे तक का समय दे दिया गया है। इसके लिए छात्र को प्रति प्रश्न के हिसाब से 100 रूपये का भुगतान करना पड़ेगा। निर्धारित समय के बाद दर्ज की गई आपत्ति पर फिर विचार नहीं किया जाएगा। कर्मचारी चयन आयोग की कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल टियर 2 परीक्षा का आयोजन 15 नवंबर से 18 नवंबर, 2020 तक देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर लिया गया था।

https://ssc.nic.in/