नोटिस बोर्ड

SBI Recruitment 2021: स्टेट बैंक में नौकरी का सुनहरा मौका, ऑफिसर के विभिन्न पदों पर निकली बहाली

SBI-recruitment
Share Post

DESK : नौकरी की तलाश में बैठे युवाओं के लिए भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) से जुड़ने का सुनहरा अवसर है. एसबीआई (SBI) ने विभिन्न विभागों में स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से ​SBI के आधिकारिक वेबसाइट ​sbi.co.in पर आवेदन जमा कर सकते हैं​. ​ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 13 जनवरी 2022 तक है​.

ज्ञात हो कि ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत 24 दिसंबर 2021 से शुरू हो गई है. जिसकी अंतिम तिथि 13 जनवरी 2022 तक है. वहीं एसबीआई ने असिस्टेंट मैनेजर (मार्केटिंग एंड कम्युनिकेशन) के 4 पद, चीफ मैनेजर (कंपनी सेक्रेटरी) का 1 पद, मैनेजर (एसएमई प्रोडक्ट्स) के लिए 1 पद, उप. मैनेजर (चार्टर्ड अकाउंटेंट) के लिए 1 पद पर SBI ने भर्ती निकली है.

इस फॉर्म को भरने वालों उम्मीदवार असिस्टेंट मैनेजर के लिए फुल टाइम एमबीए (मार्केटिंग)/पीजीडीएम या इसके समकक्ष, सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त/अनुमोदित संस्थानों से मार्केटिंग में स्पेशलाइजेशन. निकाय / एआईसीटीई / यूजीसी. न्यूनतम अंक – पत्राचार/अंशकालिक के माध्यम से पूर्ण किए गए 60% पाठ्यक्रम पात्र नहीं होंगे. वहीं मुख्य प्रबंधक (कंपनी सचिव) के लिए भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (आईसीएसआई) के सदस्य.

मैनेजर के लिए MBA/PGDM या समकक्ष पोस्ट ग्रेजुएट मैनेजमेंट डिग्री और फुल टाइम B.E/B. टेक. संस्थानों को सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त / अनुमोदित होनी चाहिए. इसके साथ ही यह भी बतया गया है कि निकाय/एआईसीटीई/यूजीसी; पत्राचार/अंशकालिक के माध्यम से पूरा किया गया पाठ्यक्रम पात्र नहीं होगा. उप. मैनेजर के लिए चार्टर्ड एकाउंटेंट (अधिमानतः एक प्रयास में उत्तीर्ण) होने की योग्यता पर ही भर्ती होगी.

इसके साथ ही एसबीआई ने 2022 एससीओ भर्ती के लिए आयु सीमा भी तय किया है. जिसमें असिस्टेंट मैनेजर के लिए 30 साल, मुख्य प्रबंधक 45 वर्ष, मैनेजर 35 वर्ष और उप. मैनेजर के लिए 35 वर्ष की सीमा तय की गई है. इस ऑनलाइन आवेदन को भरने के लिए सामान्य/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी उम्मीदवार को 750 रुपये और एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए मुफ्त रखा गया है.

Latest News

To Top