एजुकेशन नोटिस बोर्ड

NEET-PG Exam 2021 : इतने महीने के लिए स्थगित होगी नीट परीक्षा

sTUDENTS 04
Spread It

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने देश में कोरोना महामारी संकट और मेडिकल स्टाफ की संख्या बढ़ाने के लिए कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, नीट-पीजी परीक्षा कम-से-कम 4 महीने के लिए स्थगित की जाएगी।

इसके अनुसार एमबीबीएस फाइनल ईयर के छात्रों की सेवा हल्के कोविड-19 लक्षण वाले परीजों की मॉनिटरिंग के लिए ली जाएगी। बीएससी (नर्सिंग)/जीएनएम पास नर्सों की सेवाएं सीनियर डॉक्टरों की निगरानी में फुल-टाइम नर्सिंग ड्यूटी के लिए ली जाएंगी।

इसमें यह भी कहा गया है कि B.Sc. व GNM क्वालिफाइड नर्स की टीम को भी सीनियर डॉक्टरों की निगरानी में कोविड नर्सिंग ड्यूटी के लिए तैनात किया जा सकता है।

मेडिकल कर्मचारी जिन्हों ने कोविड-19 ड्यूटी के 100 दिन पूरे कर लिए हैं उन्हें आने वाली सरकारी नौकरी की भर्तियों में प्रमुखता दी जाएगी। इसके साथ ही मेडिकल इंटर्न की ड्यूटी भी कोविड मैनेजमेंट में सीनियर डॉक्टरों की देखरेख में लगाई जाएगी।

इसके अलावा 100 दिन कोरोना (COVID-19) ड्यूटी पूरी करने वाले कर्मचारियों को प्रधानमंत्री कोविड राष्ट्रीय सेवा सम्मान (Prime Minister’s Distinguished Covid National Service Samman) भी दिया जाएगा।