एजुकेशन नोटिस बोर्ड

JEE Main March 2021: जेईई मेन मार्च सेशन परीक्षा आंसर-की जारी, ऐसे करें डाउनलोड

students
Spread It

जेईई मेन मार्च सेशन परीक्षा (JEE Main March 2021)के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency,NTA) ने आधिकारिक पोर्टल jeemain.nta.nic.in पर आंसर-की जारी कर दी है।

आंसर-की लिंक

https://admissions.nic.in/admit/admitcard/DownloadAdmitCard/AuthCand.aspx

ऐसे करें आंसर-की डाउनलोड

जेईई मेन परीक्षा मार्च सेशन परीक्षा की आंसर-की चेक करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक पोर्टल jeemain.nta.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद यहां JEE Main March 2021 आंसर-की लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद अपना जेईई मेन आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी। इसके बादJEE Main 2021 मार्च सेशन की आसंर-की आपके सामने होगी। आंसर-की कोडाउनलोड करें और प्रिंटआउट लेकर रख लें।

एनटीए ने इसके अलावा जेईई मेन आंसर-की 2021 अपलोड करने के साथ-साथ रिस्पांस शीट भी जारी कर दी है। NTA स्टूडेंट्स को जेईई मेन परीक्षा 2021 की प्रोविनजल आंसर-की जारी होने के बाद उस पर ऑब्जेक्शन उठाने का भी मौका देगा। छात्र आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से पर आपत्तियां उठा सकेंगे।

जेईई मेन परीक्षा में कुल 6,19,638 उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है। यह परीक्षा देश के 334 शहरों में और विदेश के 12 शहरों में आयोजित की गई थी। यह बारह शहर हैं- बहरीन, कोलंबो, दोहा, दुबई, काठमांडू, कुआलालंपुर, लागोस, मस्कट, रियाद, शारजाह, सिंगापुर और कुवैत शामिल हैं।

Add Comment

Click here to post a comment