एजुकेशन नोटिस बोर्ड

IIT Delhi : आईआईटी दिल्ली ने पीजी और पीएचडी प्रोगाम में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

students .
Spread It

आईआईटी दिल्ली (Indian Institute of Technology Delhi) में पीजी और पीएचडी प्रोगाम में एडमिशन के लिए संस्थान ने आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इक्षुक अभ्यर्थी संस्थान के आधिकारिक वेबसाइट home.iitd.ac.in के माध्यम से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

आईआईटी संस्थान ने जिन कार्यक्रमों के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू की हैं, वे एप्लाइड मैकेनिक्स, केमिकल इंजीनियरिंग, केमिस्ट्री, सिविल इंजीनियरिंग, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, मैटेरियल साइंस एंड इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग और टेक्सटाइल एंड फाइबर इंजीनियरिंग सहित अन्य प्रोगाम में दाखिले के लिए आवदेन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उम्मीदवार पीएचडी, एमटेक और एमएस के फुल टाइम और पार्ट टाइम प्रोगाम में दाखिला सीटों की उपलब्धता के आधार पर दिया जाएगा।

ऑफिसियल नोटिफिकेशन

https://owncloud.iitd.ac.in/nextcloud/index.php/s/FKopQ2gGHXAcxYd

महत्वपूर्ण तिथि

रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख – 24 अप्रैल 2021

प्रवेश परीक्षा और साक्षात्कार – 10 मई से 23 जून 2021 के बीच

योग्यता

एमटेक, एमई, एमडी प्रोगाम में दाखिले के लिए उम्मीदवारों के 60 फीसदी अंक होने चाहिए। इसके अलावा एमएससी, एमबीए, एमए, एमबीबीएस सहित अन्य प्रोगाम में दाखिले के लिए उम्मीदवार को गेट, यूजीसी नेट, आईसीएआर और आईसीएमआर फैलोशिप होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों को बीई, बीटेक प्रोगाम में दाखिले के लिए उम्मीदवारों 70 फीसदी अंक हासिल किए हैं।

Add Comment

Click here to post a comment