एजुकेशन नोटिस बोर्ड

ICAI CA May 2021 Exam: आईसीएआई सीए मई एग्जाम के लिए आवेदन प्रक्रिया दोबारा शुरू

STUDENT 1
Spread It

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (Institute of Chartered Accountants of India ICAI) ने आईसीएआई ने सीए मई परीक्षा 2021 ( ICAI, CA May Exam 2021) के लिए आवेदन फॉर्म भरने की ऑनलाइन प्रक्रिया दोबारा शुरू हो गई है।

आवेदन 4 मई, 2021 को सुबह 10 बजे से शुरू होगा और 6 मई को रात 11 बजकर 59 मिनट पर बंद हो जाएगा। उम्मीदवार आईसीएआई की आधिकारिक साइट icai.org पर परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आईसीएआई ने इस संबंध में जानकारी ट्विटर के माध्यम से दी है। इसके अनुसार,’ कोविड-19 संक्रमण की स्थिति को देखते हुए सीए मई, 2021 की परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया दोबारा शुरू कर दी गई है।

वहीं ICAI ने CA की इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था। सीए इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 22 मई से शुरू होने वाली थीं। वहीं सीए फाइनल ईयर की परीक्षाएं 21 मई, 2021 से शुरू होने वाली थी। लेकिन अब इसे आगे बढ़ा दिया गया है।

ICAI ने इसके संबंध में एक नोटिस ट्वीट कर लिखा था , ”आईसीएआई चार्टर्ड एकाउंटेंट्स परीक्षाओं को स्थगित करने के बारे में महत्वपूर्ण घोषणा –फाइनल और इंटरमीडिएट कोर्स की परीक्षाएं जो मई 2021 में शुरू होने वाली थीं, COVID-19 महामारी के मद्देनजर स्थगित कर दी गई हैं।

संस्थान ने कहा था कि महामारी की वजह से पैदा हुई हालातों में सुधार होने के बाद परीक्षा की तारीखों की घोषणा की जाएगी। वहीं यह परीक्षा की तारीख 25 दिन पहले जारी किया जाएगा।