नोटिस बोर्ड

DSSSB Recruitment 2022 : असिस्टेंट लॉ ऑफिसर के 26 पदों पर निकली बहाली, ऐसे करें आवेदन

DSSSB-Recruitment
Share Post

DESK : दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विसेज सेलेक्शन बोर्ड (DSSSB) ने विभिन्न विभागों में लीगल असिस्टेंट सहित पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है. सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार DSSSB Legal Assistant Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर विजिट कर के आवेदन भर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है. आवेदन की प्रक्रिया 10 जनवरी से शुरू की जाएगी.

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से दिल्ली फायर सर्विस, दिल्ली जल बोर्ड, दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन और दिल्ली पॉल्यूशन कंट्रोल कमिटी सहित अन्य विभागों में असिस्टेंट लॉ ऑफिसर / लीगल असिस्टेंट के रिक्त पदों को भरा जाएगा. इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. टियर 1 परीक्षा में उम्मीदवारों से कुल 200 अंकों के 200 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे. इन सवालों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय दिया जाएगा.

कुल पदों की संख्या – 26

रिक्त पदों का विवरण
अनारक्षित वर्ग – 20 पद
अन्य पिछड़ा वर्ग – 4 पद
अनुसूचित जाति वर्ग – 2 पद

योग्यता –
लीगल असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बैचलर्स और लॉ की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा हर पद पर आवेदन करने के लिया अलग-अलग शैक्षिक योग्यता निर्धारित की गयी है. जिसके लिए आवेदकों को आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करने की सलाह दी जाती है.

उम्र सीमा
न्यूनतम – 18 साल
अधिकतम – 18/21 – 27/30/35 साल निर्धारित की गई है. हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

नोट: सभी पदों के लिए शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा अलग-अलग निर्धारित की गई है इसलिए उम्मीदवार विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन की प्रारंभिक तिथि – 10 जनवरी 2022
आवेदन की अंतिम तिथि – 9 फरवरी 2022

फी – 100 रूपये (सभी वर्गों के लिए)

आधिकारिक वेबसाइट – dsssbonline.nic.in
आधिकारिक नोटिफिकेशन – https://dsssb.delhi.gov.in/sites/default/files/All-PDF/Vacancy_5-22.pdf

Latest News

To Top