एजुकेशन नोटिस बोर्ड

इस दिन आमने सामने होंगे केंद्रीय शिक्षा मंत्री और छात्र

student and rahesh
Spread It

नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP 2020) पर छात्रों को संबोधित करने एवं उनके सवालों का जवाब देंने के लिए केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ 1 अक्टूबर 2020 को अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर लाइव सेशन का आयोजन करेंगे। इक्षुक #NEPTransformingIndia के साथ अपने प्रश्न पूछ सकते हैं। इसकी जानकारी भी केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट द्वारा ट्वीट कर दी है।

शिक्षा मंत्री ने लिखा है कि प्रिय छात्रों, 1 अक्टूबर को मैं #NEP2020 से संबंधित आपके सभी प्रश्नों का जवाब दूंगा, जो आपने मेरे साथ ट्विटर पेज पर पहले साझा किया है। इसके लिए आप तारीख नोट कर लें और अपने प्रश्न पूछने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।

इससे पहले शिक्षा मंत्री ने 1 सितंबर, 2020 को नई शिक्षा नीति से संबंधित प्रश्नों का उत्तर देने के लिए एक पूरा दिन समर्पित किया था। छात्र, शिक्षक, अभिभावक समेत अन्य ने उनके ट्विटर पेज पर #NEPTransformingIndia का उपयोग करके अपने प्रश्न भेजे थे।

नई शिक्षा नीति के शुभारंभ के बाद से, नीति की कार्य योजना पर चर्चा करने के लिए कई वेबिनार और सम्मेलन आयोजित किए जा रहे हैं। हाल ही में, सरकार ने 8 से 25 सितंबर तक शिक्षा पर्व का आयोजन किया था। शिक्षा मंत्रालय द्वारा नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति, 2020 के तहत ’21वीं सदी में स्कूली शिक्षा’ पर 10 सितंबर और 11 सितंबर को दो दिवसीय सम्मेलन का भी आयोजन किया गया। शिक्षा पर्व के भाग के रूप में आयोजित इस सम्मलेन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छात्रों को संबोधित किया था। बता दें कि नई शिक्षा नीति 2020, 21वीं सदी की पहली शिक्षा नीति है, जिसे पिछली शिक्षा नीति के 34 वर्ष बाद घोषित किया गया है।

Add Comment

Click here to post a comment