एजुकेशन नोटिस बोर्ड

BPSC,Bihar Judicial Service Exam: बिहार न्‍यायिक सेवा परीक्षा की तिथि में हुए बदलाव, देखें नई तारीख

sTUDENTS 04
Spread It

बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission,BPSC) ने 31वीं बिहार न्‍यायिक सेवा मुख्‍य परीक्षा की तिथियों में थोड़ा बदलाव किया है। आयोग ने इसकी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर एक अधिसूचना जारी कर दिया।

ऑफिसियल नोटिफिकेशन

http://www.bpsc.bih.nic.in/Advt/NB-2021-03-18-01.pdf

बिहार न्‍यायिक सेवा के लिए मुख्‍य परीक्षा 8 अप्रैल से 13 अप्रैल तक रोजाना दो शिफ्टों में संचालित होनी है। लेकिन अब बीपीएससी ने 11 अप्रैल को प्रथम और द्वितीय पाली में होने वाली परीक्षा को टाल दिया है। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक जबकि दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर दो बजे से पांच बजे तक संचालित होनी है।

अधिसूचना के अनुसार 11 अप्रैल को प्रथम पाली में होने वाली ‘हिंदू विधि और मुस्लिम विधि’ की परीक्षा अब 13 अप्रैल को प्रथम पाली में होगी। इसी तरह 11 अप्रैल को द्वितीय पाली में होने वाली ‘संपत्ति अंतरण विधि और साम्‍य सिद्धांत, न्‍याय विधि विशिष्‍ट और अनुतोष सहित’ की परीक्षा 13 को दूसरी पाली में होगी। शेष विषयों की परीक्षा पुराने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होगी।

पुराने निर्धारित कार्यक्रम सुचना

http://www.bpsc.bih.nic.in/Advt/NB-2021-03-10-01.pdf

परीक्षा के लिए डाक से कोई प्रवेश पत्र नहीं भेजा जाएगा। परीक्षार्थी को आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ही एडमिट कार्ड डाउनलोड करने होंगे।

परीक्षा के जरिये कुल 221 पदों पर न्‍यायिक अधिकारियों की नियुक्ति की जानी है

Add Comment

Click here to post a comment