नोटिस बोर्ड

Bihar में 8386 फिजिकल टीचर की होगी बहाली, 8 हजार रुपये मानदेय देगी नीतीश सरकार

Physical-Teacher
Share Post

PATNA: बिहार (Bihar) के प्रारंभिक विद्यालयों में शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य अनुदेशक के 8386 पदों पर नियुक्ति के लिए शिक्षा विभाग ने शुक्रवार को अधिसूचना जारी कर दी। इसके तहत अनुदेशकों की बहाली 8000 रुपये नियत मानदेय पर होगी व 200 रुपये सालाना वेतनवृद्धि मिलेगी।

शिक्षा विभाग के उप सचिव अरशद फिरोज द्वारा जारी अधिसूचना में कहा गया है कि नियुक्ति की गाइडलाइन जारी कर दी गई है। जल्द ही इन सभी पदों को लेकर आरक्षण रोस्टर क्लियरेंस होगा, फिर नियुक्ति का शिड्यूल जारी होगा। इसका समय सारणी व कैलेंडर प्राथमिक शिक्षा निदेशालय तैयार करेगा। डीईओ नियोजन इकाई को पद उपावंटित करते हुए डीएम से आरक्षण रोस्टर क्लियर कराकर नियोजन इकाई को कोटिवार रिक्ति की सूचना देंगे। आरटीई के तहत जिन मध्य विद्यालयों में 100 से अधिक छात्र हैं, वहां शारीरिक शिक्षा सह स्वास्थ्य अनुदेशक बहाल होंगे। इसको लेकर 8386 राजकीयकृत प्रारंभिक स्कूलों में एक-एक अनुदेशक के पद 22 अक्टूबर 2021 के आदेश से सृजित हो चुके हैं।

उम्मीदवारों को नियुक्ति का इंतजार
नियुक्ति के लिए दिसंबर 2019 को बीएसईबी की योग्यता परीक्षा में 3523 अभ्यर्थी सफल हुए थे जो करीब दो साल से नियुक्ति की बाट जोह रहे हैं।

Latest News

To Top