नोटिस बोर्ड

BIHAR DOCTOR RECRUITMENT 2021: स्वास्थ्य विभाग में 1062 पदों पर हो रही बहाली, देखिये डिटेल

Doctor-Recruitment
Share Post

DESK : स्वास्थ्य विभाग में सरकारी नौकरी का इन्तजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए बिहार (Bihar) स्वास्थ्य विभाग ने एक सुनहरा मौका दिया है.बिहार राज्य स्वास्थ्य विभाग ने जूनियर रेजिडेंट (Junior Resident) डॉक्टर के पदों पर बंपर भर्ती निकली है. जिसका नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है. भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, तो वह आधिकारिक वेबसाइट state.bihar.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.  

भर्ती के माध्यम से बिहार राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा कुल 1062 पदों पर भर्ती होने वाली है. चयनित उम्मीदवारों को राज्य के विभिन्न मेडिकल कॉलेज और अस्पतालों में जूनियर रेजिडेंट के पदों पर नियुक्त किया जायेगा. उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि यह भर्ती केवल टेन्योर बेसिस पर की जाएगी और चयनित उम्मीदवारों का कार्यकाल एक वर्ष का होगा.

इस भर्ती में राज्य सरकार द्वारा आरक्षण के मानक भी तय किए जाएंगे और ऐसे उम्मीदवार जो आरक्षित श्रेणी में आते हैं, वह आवेदन के साथ अपने जाति प्रमाण पत्र को अटैच करेंगे.बिहार राज्य स्वास्थ्य विभाग में जूनियर रेजिडेंट के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया 15 दिसंबर 2021 से शुरू कर दी गई है. इच्छुक कैंडिडेट्स 24 दिसंबर 2021 से पहले अपना आवेदन कर दें.

नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही किया जायेगा, किसी अन्य माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं किए जायेंगे. वहीं आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया से मान्यता प्राप्त एमबीबीएस की डिग्री होना अनिवार्य है. उम्मीदवार आवेदन करने से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए नोटिफिकेशन में सभी जरूरी जानकारी और दिशानिर्देशों को ध्यान से पढ़ लेंगे.

उम्मीदवार इन दिशानिर्देशों का पालन कर के अपना आवेदन कर सकते है.

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट state.bihar.gov.in पर जाएं
  • अब होम पेज पर रिक्रूटमेंट के सेक्शन में जाएं
  • अब जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर की भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें
  • अब अपनी आईडी जेनेरेट करें
  • अब मांगी जा रही सभी जरूरी जानकारी को दर्ज कर के आवेदन पत्र को भरें
  • आवेदन पत्र को भरने के बाद इसे डाउनलोड कर लें और आगे की जरूरत के लिए इसका प्रिंट भी निकलवा लें

Latest News

To Top