एजुकेशन नोटिस बोर्ड

Bihar B.Ed. CET 2021 : बिहार बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए बिना विलंब शुल्क के आवेदन की आखिरी तारीख कल

STUDENT
Spread It

बिहार के सरकारी और निजी बीएड कॉलेजों में नामांकन के लिए आवेदन फॉर्म की तारीख को बिना विलंब शुल्क के साथ 7 मई को समाप्त हो रही है, जबकि विलंब शुल्क के साथ फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 10 मई निर्धारित की गई है। उम्मीदवार bihar-cetbed-lnmu.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आयोजन 30 मई, 2021 को किया जाना है। नोडल यूनिवर्सिटी, ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के द्वारा परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा में शामिल होने के लिए, उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड 25 मई, 2021 को जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार, आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे।

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट, bihar-cetbed-lnmu.in पर विजिट करें। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध अप्लाई फॉर एंट्रेंस टेस्ट लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया टैब खुलेगा। यदि आपने पहले से रजिस्ट्रेशन नहीं किया है तो रजिस्ट्रेशन फॉर न्यू यूजर अकाउंट पर क्लिक करें। अब मांगी गई जानकारी दर्ज कर साइन अप करें। इसके बाद, आपको यूजर नेम और पासवर्ड प्राप्त हो जाएगा। अब अपने यूजर नेम और पासवर्ड के माध्यम से लॉगइन करें। लॉगइन करने के बाद, आप आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। आवेदन करने से पूर्व, वेबसाइट पर दिए गए दिशानिर्देशों को चेक कर लेना चाहिए।

बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2021 के संपन्न होने के बाद, ‘आंसर की’ 1 जून, 2021 को जारी की जाएगी। वहीं, इसके परिणाम 11 जून 2021 को घोषित किए जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर शेड्यूल चेक कर सकते हैं।