एजुकेशन नोटिस बोर्ड

AISSEE Answer Key 2021 : सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के ‘आंसर की’ जारी

sTUDENTS 04
Spread It

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने देश के सैनिक स्कूलों में कक्षा 6 और कक्षा 9 में दाखिले के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षाओं के अनौपचारिक ‘आंसर की’ रीक्षा पोर्टल, aissee.nta.nic.in पर जारी कर दिये हैं।

एजेंसी ने एआईएसएसईई ‘आंसर की’ 2021 वीरवार, 4 मार्च को जारी करते हुए, प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों के लिए ओएमआर शीट, रिकॉर्डेड रिस्पॉन्स भी जारी किये।

एआईएसएसईई ‘आंसर की’ 2021, ओएमआर शीट और रिकॉर्डेड रिस्पॉन्स

https://aissee.nta.nic.in/webinfo/File/GetFile?FileId=13&LangId=P

ऐसे देखें एआईएसएसईई ‘आंसर की’ 2021

प्रवेश परीक्षाओं में सम्मिलित हुए छात्र या उनके पैरेंट्स अनौपचारिक आंसर की, ओएमआर शीट और रिकॉर्डेड रिस्पॉन्स देखने के लिए परीक्षा पोर्टल पर विजिट करें। इसके बाद होम पेज पर ही दिये गये सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद नये पेज पर अप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड या अप्लीकेशन नंबर और जन्म-तिथि से चेक करने के विकल्पों में से एक चुनें। इसके बाद नये पेज पर सम्बन्धित विवरण भरकर सबमिट करें। इसके बाद उम्मीदवार अनौपचारिक आंसर की, ओएमआर शीट और रिकॉर्डेड रिस्पॉन्स स्क्रीन पर देख पाएंगे।

एनटीए द्वारा अनौपचारिक आंसर की, ओएमआर शीट और रिकॉर्डेड रिस्पॉन्स को परीक्षा पोर्टल पर 6 मार्च 2021 तक के लिए उपलब्ध कराया गया है। साथ ही, जिन उम्मीदवारों को एजेंसी के अनौपचारिक ‘आंसर की’ को लेकर आपत्ति हैं, वे परीक्षा पोर्टल पर इसे दर्ज करा सकते हैं। एनटीए द्वारा आपत्तियां दर्ज कराने के लिए आखिरी तारीख 6 मार्च निर्धारित की गयी है।

Add Comment

Click here to post a comment