एजुकेशन

NLC Recruitment 2022: अपरेंटिस के 550 पदों पर निकली भर्ती, जानें कब से कर सकते है आवेदन

NLC-Recruitment
Share Post

DESK : एनएलसी इंडिया लिमिटेड (NLC India Limited) ने अपरेंटिस के विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है. इस भर्ती के तहत 500 से अधिक रिक्त पदों को भरा जाएगा. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एनएलसी की आधिकारिक वेबसाइट nlcindia.in पर विजिट करके आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत अगले महीने 1 तारीख से होगी. जो कैंडीडेट इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होना चाहते हैं, उनके पास संबंधित क्षेत्र में डिग्री या डिप्लोमा होना जरूरी है. एनएलसी इंडिया लिमिटेड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, ग्रेजुएट और टेक्नीशियन अप्रेंटिस के पदों पर उम्मीदवारों का चयन योग्यता डिप्लोमा / डिग्री में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों के प्रतिशत के आधार पर होगा. वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

कुल पदों की संख्या – 550

रिक्त पदों का विवरण
माइनिंग इंजीनियरिंग- 250
मैकेनिकल इंजीनियरिंग- 75
इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग- 70
सिविल इंजीनियरिंग- 35
कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग- 20
इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग- 10
इंस्ट्रुमेंटेशन इंजीनियरिंग-10
केमिकल इंजीनियरिंग- 10

डिप्लोमा अपरेंटिस के लिए इन पदों पर होगी भर्ती

इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग- 85
सिविल इंजीनियरिंग- 35
मैकेनिकल इंजीनियरिंग- 90
कंप्यूटर साइंस एण्ड इंजीनियरिंग- 25
फार्मेसी- 15

योग्यता – जो कैंडीडेट इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होना चाहते हैं, उनके पास संबंधित क्षेत्र में डिग्री या डिप्लोमा होना जरूरी है. शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं.

वेतनमान – ग्रेजुएट अपरेंटिस को एक साल की ट्रेनिंग के दौरान 15,028 रुपए प्रतिमाह स्टाइपेंड मिलेगा. वहीं डिप्लोमा अपरेंटिस को एक साल की ट्रेनिंग के दौरान 12,524 रुपए प्रतिमाह स्टाइपेंड मिलेगा.

महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन की प्रारंभिक तिथि – 1 फरवरी 2022
आवेदन की अंतिम तिथि – 15 फरवरी 2022

आधिकारिक वेबसाइट – nlcindia.in

Latest News

To Top