एजुकेशन रोजगार

NBRI Recruitment 2021 : राष्ट्रीय वनस्पति अनुसंधान संस्थान लखनऊ में जूनियर सचिवालय सहायक के कई पदों पर भर्ती

JOB 1 3
Spread It

राष्ट्रीय अनुसंधान परिषद (CSIR) की घटक प्रयोगशाला राष्ट्रीय वनस्पति अनुसंधान संस्थान (National Botanical Research Institute), लखनऊ ने जूनियर सचिवालय सहायक के पदों पर भर्ती निकाली है।

पदों की संख्या

10 पद

पदों का विवरण

जूनियर सचिवालय सहायक (सामान्य)- 05 पद

जूनियर सचिवालय सहायक (वित्त एवं लेखा)- 03 पद

जूनियर सचिवालय सहायक (भंडार एवं क्रय)- 02 पद

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि – 30 सितम्बर 2021

आयु सीमा

अधिकतम 28 वर्ष।

योग्यता

जूनियर सचिवालय सहायक (सामान्य)- 12वीं पास होने के साथ अंग्रेजी में 35 शब्द और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की दर से टाइपिंग में दक्षता। डीओपीटी द्वारा निर्धारित मानकों के अनुसार कंप्यूटर पर काम करना आना चाहिए।

जूनियर सचिवालय सहायक (वित्त एवं लेखा)- 12वीं अकाउंटेंसी के साथ पास होना चाहिए. साथ ही अंग्रेजी में 35 शब्द और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की दर से टाइपिंग में दक्षता। डीओपीटी द्वारा निर्धारित मानकों के अनुसार कंप्यूटर पर काम करना आना चाहिए।

जूनियर सचिवालय सहायक (भंडार एवं क्रय)- 12वीं पास होने के साथ अंग्रेजी में 35 शब्द और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की दर से टाइपिंग में दक्षता. डीओपीटी द्वारा निर्धारित मानकों के अनुसार कंप्यूटर पर काम करना आना चाहिए।

विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन देखें।

वेतनमान

7वें वेतन आयोग के पे-मैट्रिक्स लेवल-2 (रु. 19,900 – रु.63,200) के अनुसार

कैसे करे आवेदन

अभ्यर्थियों को आवेदन ऑफलाइन करना है। इसके लिए एनबीआरआई की वेबसाइट पर जाकर आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन डाक से भेजने की बजाए सीधे ले जाकर जमा भी कर सकते हैं। आवेदन पत्र भेजने का पता है- नियंत्रक प्रशासन, सीएसआईआर-एनबीआरआई, राणा प्रताप मार्ग, लखनऊ-226001. आवेदन के साथ 100 रुपये का डिमांड ड्राफ्ट भी संलग्न करना होगा जो कि निदेशक, सीएसआईआर-एनबीआरआई के पक्ष में लखनऊ में देय होना चाहिए।

आधिकारिक वेबसाइट

ऑफिशियल नोटिफिकेशन

https://nbri.res.in/media/Advt.-JSA-02-2021.pdf