एजुकेशन नोटिस बोर्ड

JAC 10th Admit Card 2021: झारखंड बोर्ड 10वीं परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी, ऐसे करें डाउनलोड

students 2
Spread It

झारखंड एकेडमिक काउंसिल (Jharkhand Academic Council, JAC) ने 10वीं परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट https:// jac.jharkhand.gov.in/jac/ पर जारी कर दिया है।

एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक

https://www.jac-online.com/Annual-Exam-2021-testimonial/

ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

10वीं परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले स्कूल मैनेजमेंट को झारखंड एकेडमिक काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट- jac.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद यहां होमपेज पर दिख रहे, उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें ‘ ‘Secondary Exam 2021 Admit Card’ 2021 प्रवेश पत्र’ लिखा हो। इसके बाद एक नया टैब खुल जाएगा। इसके बाद अपना नाम एंटर करें जैसे कि यूजरनाम और पासवर्ड पर क्लिक करें। इसके बादसबमिट’ बटन पर क्लिक करें। इसके बाद आपकी स्क्रीन पर कक्षा 10 का प्रवेश पत्र दिखाई देगा। अब एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए उसका प्रिंटआउट लेकर रख लें।

एडमिट कार्ड प्राप्त करने के बाद छात्रों को इसमें बताए गए विवरणों को ध्यान से पढ़ना होगा, जैसे स्टूडेंटस परीक्षा की तारीखों, समय, परीक्षा केंद्र, परीक्षा केंद्र का पता, कोविड-19 दिशा निर्देश को ध्यान से पढ़ लें।

झारखंड बोर्ड की 10वीं की परीक्षाएं 4 मई से 21 मई तक आयोजित की जाएंगी। यह परीक्षाएं सुबह की पाली में 9:45 से दोपहर 1 बजे तक आयोजित की जाएगी। इसके अलावा कक्षा 12 की परीक्षाएं 2 से शाम 5:15 बजे आयोजित की जाएगी। 10वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 6 अप्रैल से शुरू होगी और 27 अप्रैल तक चलेगी। छात्रों द्वारा व्यावहारिक परीक्षाओं में प्राप्त अंक 30 अप्रैल तक डीओई कार्यालय में जमा किए जाने हैं।

एग्जाम शेड्यूल देखें

https://jac.jharkhand.gov.in/jac/wp-content/uploads/2021/02/int_sec_2021.pdf

बोर्ड ने प्रैक्टिकल परीक्षाएं आयोजित करने के लिए, संबंधित कॉलेजों के प्राचार्यों को 3 अप्रैल तक जिला परीक्षा केंद्र से परीक्षा से संबंधित सामग्री एकत्र करने के निर्देश दिए गए हैं।

Add Comment

Click here to post a comment