एजुकेशन रोजगार

ISRO Recruitment 2021 : भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन में एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर, अकाउंट्स ऑफिसर और पर्चेज एंड स्टोर्स ऑफिसर के कई पदों पर भर्ती

students
Spread It

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (Indian Space Research Organization, ISRO) ने एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर, (Administrative Officer) अकाउंट्स ऑफिसर (Accounts Officer) सहित अन्य पदों पर भर्ती निकाली हैं।

पदों की संख्या

24 पद

पदों का विवरण

एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर- 6 पद

अकाउंट्स ऑफिसर- 6 पद

पर्चेज एंड स्टोर्स ऑफिसर- 12 पद

महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत – 1 अप्रैल 2021

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की लास्ट डेट – 21 अप्रैल 2021

शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि – 23 अप्रैल 2021

आयु सीमा

अधिकतम 35 वर्ष।

योग्यता

एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर के पद पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को एमबीए के साथ सुपरवाइजर के पद पर 1 साल का अनुभव, या पोस्ट ग्रेजुएट के साथ 3 वर्ष का अनुभव (पर्यवेक्षी क्षमता में 1 वर्ष) या 5 वर्ष के अनुभव के साथ स्नातक (पर्यवेक्षक क्षमता में 2 वर्ष) होनी चाहिए।

अकाउंट्स ऑफिसर के पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एसीए / एफसीए या एआईसीडब्ल्यूए / एफआईसीडब्ल्यूए या एमबीए या फिर एमकॉम में 1 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। इसके अलावा B.Com./BBA/BBM (पर्यवेक्षी क्षमता में 2 वर्ष) होना चाहिए।

पर्चेस एंड स्टोर्स ऑफिसर के पद पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से मैटेरियल मैनेजमेंट में एमबीए की डिग्री और सुपरवाइजर में एक साल का अनुभव होना चाहिए या फिर मैटेरियल मैनेजमेंट में यूजी और पीजी का डिग्री होनी चाहिए।

विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन देखें।

कैसे करे आवेदन

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन ओवदन करना होगा। इसके साथ ही निर्धारित प्रारुप में आवेदन करें। ऐसा नहीं होने पर फॉर्म रिजेक्ट किया जा सकता है।

आधिकारिक वेबसाइट

https://www.isro.gov.in/

ऑफिशियल नोटिफिकेशन

https://www.isro.gov.in/sites/default/files/bilingual.advt_.officers.2021.pdf

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लिंक

https://apps.ursc.gov.in/CentralAdmin-2021/advt.jsp

Add Comment

Click here to post a comment