एजुकेशन रोजगार

Indian Army SSC (Technical) October 2021: भारतीय सेना के तकनीकी कोर में 189 पदों पर भर्ती

army
Spread It

भारतीय सेना द्वारा ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडेमी (ओटीए), चेन्नई में अक्टूबर 2021 में शुरू होने वाले 57वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (टेक्निकल) मेन कोर्स और 28वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (टेक्निकल) वूमेन कोर्स की कुल 189 रिक्तियों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया मंगलवार, 25 मई 2021 से शुरू हो गयी है।

पदों की संख्या

189 पद

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन पत्र जमा करने की प्रारंभिक तिथि – 25 मई 2021

आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि – 23 जून 2021

आयु सीमा

20 से 27 वर्ष।

योग्यता

किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग में डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। अंतिम वर्ष/सेमेस्टर के छात्र भी आवेदन कर सकते हैं, लेकिन इन्हें 1 अक्टूबर 2021 तक उत्तीर्ण प्रमाण-पत्र प्रस्तुत करना होगा। विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन देखें।

कैसे करे आवेदन

आवेदन के लिए उम्मीवारों को सेना भर्ती पोर्टल पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिये गये ऑफिसर्स इंट्री अप्लाई/लॉगिन के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर न्यू रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करके मांगे गये विवरणों को भरकर और सबमिट करके पंजीकरण करना होगा। इसके बाद आवंटित यूजरनेम और पासवर्ड की माध्यम से लॉगिन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन देखें।

आधिकारिक वेबसाइट

https://joinindianarmy.nic.in/Authentication.aspx

ऑफिशियल नोटिफिकेशन

https://joinindianarmy.nic.in/writereaddata/Portal/NotificationPDF/SSC_T_-57___SSCW_T_-28_DETAILED_NOTIFICATION.pdf

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लिंक

https://joinindianarmy.nic.in/Authentication.aspx

JKSSB Class 4 Result 2021 : जम्मू एंड कश्मीर सर्विसेज सेलेक्शन बोर्ड क्लास-4 के पदों के लिए लिखित परीक्षा 2020 के रिजल्ट जारी