एजुकेशन स्कूल

बोर्ड की परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स के लिए आवश्यक सुचना

बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2021 के लिए डमी एडमिट कार्ड बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline.com पर जारी किया जायेगा। कार्ड जारी होने के बाद स्टूडेंट्स 5 नवंबर तक इसमें करेक्शन कर सकेंगे। इस बार बोर्ड ने स्कूल के प्रिंसिपल के साथ साथ स्टूडेंट्स को भी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की परमिशन दी है। इसकी जानकारी बोर्ड ने अपने ट्विटर के माध्यम से दी।

स्कूलों के प्रिंसिपल की जिम्मेदारी होगी कि वह यूजर आईडी और पासवर्ड के जरिये सभी स्टूडेंट्स के डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करके उन्हें सौंप दें। साथ ही बारीकी से इस बात की भी जांच पड़ताल होगी कि एडमिट कार्ड में दी गई जानकारी सही हो। अगर इसमें कोई गलती मिलती भी है तो इसे 5 नवंबर तक सुधारा जा सकता है।

ऐसे करें डाउनलोड

स्टूडेंट्स डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए seniorsecondary.biharboardonline.com वेबसाइट पर जाएं। यहां पर दिए गए
Dummy Admit Card ऑप्शन पर क्लिक करें। रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्मतिथि और स्कूल कोड संख्या आदि डालकर सबमिट करने के बाद डमी एडमिट कार्ड खुल जाएगा।

बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2021 में बैठने वाले स्टूडेंट्स डमी एडमिट कार्ड पर अपना नाम, पिता का नाम, माता का नाम, जन्मतिथि, फोटो अपने दस्तख्त समेत अन्य तथ्यों की बारीकी से जाँच कर लें। इसमें किसी तरह का कोई करेक्शन है, तो इसकी प्रति स्कूल प्रिंसिपल को भेज दें। जिसके बाद प्रिंसिपल 5 नवंबर तक इसमें करेक्शन करा सकेंगे। वार्षिक परीक्षा 2021 से पहले अगले महीने की 11 से 19 तारीख तक सेंटअप परीक्षा होगी, जो इसमें पास होंगे। वही स्टूडेंट्स इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2021 दे सकेंगे।