एजुकेशन नोटिस बोर्ड

अफगानी स्टूडेंट्स को कैंपस में लौटने के लिए IIT दिल्ली ने जारी की हेल्पलाइन नंबर और ईमेल आईडी

IIT-delhi
Spread It

अफगानिस्तान में मौजूदा स्थिति अफगानी स्टूडेंट्स को भी काफी प्रभावित कर रही है। इसे देखते हुए IIT दिल्ली ने अफगानी स्टूडेंट्स को कैंपस में लौटने के लिए हेल्पलाइन नंबर और ईमेल आईडी जारी की है।

इस संबंध में आईआईटी दिल्ली के डायरेक्टर वी. रामगोपाल राव ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करके जानकारी दी है। अपने ट्वीट के माध्यम से उन्होंने कहा है कि संकट की इस घड़ी में आईआटी दिल्ली, संस्थान में पढ़ रहे अफगानी छात्रों और यहां तक कि अफगानिस्तान के अपने पूर्व छात्रों के साथ एकजुटता के साथ खड़ा है। हम छात्रों को कैंपस में वापस लाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं।

हेल्पलाइन नंबर और ईमेल आईडी

+91-011 26591713, +91-9811091942, intloff@admin.iitd.ac.in

इस हेल्पलाइन के बारे में स्टूडेंट्स को सूचित करने के अलावा, आईआईटी दिल्ली ने इंटरनेशनल पीएचडी फेलोशिप प्रोग्राम के बारे में भी घोषणा की है। स्टूडेंट्स International.iitd.ac.in या intladm.iitd.ac.in पर विजिट करके अप्लाई कर सकते हैं।

इससे पहले, भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, बॉम्बे (IIT Bombay) ने अफगानी छात्रों को अपने परिसर में लौटने की अनुमति दी है। संस्थान ने अफगानिस्तान में वर्तमान स्थिति को देखते हुए स्टूडेंट्स को कैंपस में आने और अपनी पढ़ाई जारी रखने के लिए कहा है।