एजुकेशन नोटिस बोर्ड

IBPS RRB PO Prelims 2021 : आईबीपीएस ऑफिसर स्केल I परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी, ऐसे करें डाउनलोड

students s
Spread It

इंस्ट्टीयूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन, (Institute of Banking Personnel Selection,IBPS) ने ऑफिसर स्केल I (Officer Scale I) पद के लिए आयोजित होने वाली आरआरबी पीओ प्रीलिम्स परीक्षा (IBPS RRB PO Prelims) के लिए प्रवेश पत्र आधिकािरिक वेबसाइट https://www.ibps.in/ पर जारी कर दिया है।

प्रवेश पत्र डाउनलोड लिंक

https://ibpsonline.ibps.in/rrbxas1may21/cloea_jul21/login.php?appid=b45d8afda0f495ff5812735e27958fda

ऐसे करें डाउनलोड

  • उम्मीदवर आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • इसके बाद होम स्क्रीन पर स्क्रॉलिंग नोटिफिकेशन पर क्लिक करें जो कहता है, “सीआरपी आरआरबी एक्स ऑफिसर्स स्केल I के लिए ऑनलाइन प्रारंभिक कॉल लेटर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।
  • इसके बाद एक नई विंडो पॉप अप होगी।
  • अपना कॉल लेटर या एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों के पास अपना रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर और पासवर्ड और जन्म तिथि होनी चाहिए।
  • क्रेडेंशियल दर्ज करने के बाद उम्मीदवारों को उनका कॉल लेटर / एडमिट कार्ड मिल जाएगा। उम्मीदवारों को भविष्य के संदर्भ के लिए एडमिट कार्ड की एक प्रति रखनी चाहिए।

क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में ऑफिसर स्केल I के पद के लिए आईबीपीएस ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा एक बहुविकल्पीय परीक्षा है। परीक्षा में रीजनिंग और क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड शामिल हैं। यह परीक्षा 45 मिनट की अवधि के लिए आयोजित किया जाएगा। परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी, जिसमें रीजनिंग और क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड प्रत्येक में चालीस अंक होंगे।