एजुकेशन

ग्रेजुएट्स के लिए नौकरी का मौका, Infosys 55 हजार लोगों को देगी जॉब

Infosys jobs
Share Post

DESK : देश की दूसरी सबसे बड़ी सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी इन्फोसिस आने वाले समय में वृद्धि की अच्छी संभावना देख रही है और इसको देखते हुए 2022-23 में शैक्षणिक परिसरों से 55,000 स्नातकों की नियुक्ति (Jobs in Infosys) कर सकती है. कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) ने सूचना प्रौद्योगिकी कंपनियों के शीर्ष संगठन नैसकॉम के कार्यक्रम में यह बात कही. उन्होंने कहा कि प्रौद्योगिकी क्षेत्र में इंजीनियरिंग और विज्ञान स्नातकों के लिए शानदार अवसर हैं, लेकिन उन्होंने उनसे यह समझने को कहा कि यह एक ऐसा करियर होगा जहां उन्हें कम अवधि में नये कौशल सीखने होंगे.

पारेख ने आईटी कंपनियों के शीर्ष संगठन नैसकॉम के कार्यक्रम में कहा, ”हम अगले साल (2022-23) में 55,000 कॉलेज स्नातक नियुक्त करेंगे.” उन्होंने कहा कि इन्फोसिस 2021-22 में सालाना राजस्व में 20 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद कर रही है और यह नौकरी चाहने वाले नए स्नातकों के लिए कंपनी से जुड़ने और आगे बढ़ने का अवसर है.

कंपनी का यह अनुमान नौकरी चाहने वाले नए ग्रेजुएट के ल‍िए कंपनी से जुड़ने और आगे बढ़ने का अच्‍छा मौका है. पारेख ने कॉलेज छात्र-छात्राओं से कहा कि अवसर की कमी नहीं है, लेकिन उनसे कम समय में नये कौशल सीखने को तैयार रहने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि अन्य कर्मचारियों को भी एक दशक में जरूरत के हिसाब से हुनरमंद बनने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन प्रौद्योगिकी में बदलाव कम समय में हो रहा है, ऐसे में युवा स्नातकों को हर तीन से पांच साल में खुद को कुशल बनाने को तैयार रहना चाहिए.

Latest News

To Top