एजुकेशन रोजगार

FCI Recruitment 2021 : भारतीय खाद्य निगम में वॉचमैन के 860 पदों पर भर्ती

job
Spread It

FCI Recruitment 2021 : भारतीय खाद्य निगम ने पंजाब राज्य में स्थित विभिन्न डिपो और ऑफिसों में वॉचमैन के 860 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गयी है। निगम द्वारा जारी वॉचमैन भर्ती अधिसूचना (सं.01/2021/पंजाब) के अनुसार घोषित रिक्तियों की संख्या प्रशासनिक आवश्यकताओं के अनुसार घट या बढ़ भी सकती है।

पदों की संख्या

860 पद

पदों का विवरण

वॉचमैन

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि – 10 नवंबर 2021

आयु सीमा

18 से 25 वर्ष।

योग्यता

इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 8वीं (मिडिल) स्तर की कक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन देखें।

कैसे करे आवेदन

आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन देखें।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाना है। परीक्षा की अवधि 90 मिनट होगी। इसमें जनरल नॉलेज, करेंट अफेयर्स, रीजनिंग, अंग्रेजी भाषा और संख्यात्मक योग्यता से सम्बन्धित 120 बहुविकल्पीय प्रकृति के प्रश्न होंगे। हर प्रश्न के लिए 1 अंक निर्धारित हैं और परीक्षा में निगेटिव मार्किंग नहीं होगी। साथ ही, क्वेश्चन पेपर की भाषा अंग्रेजी, हिंदी और पंजाबी होगी। लिखित परीक्षा के अंकों के आधार पर तैयार मेरिट लिस्ट के अनुसार उम्मीदवारों को अगले चरण, शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीएसटी) के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

आधिकारिक वेबसाइट

https://fci.gov.in/

ऑफिशियल नोटिफिकेशन

https://drive.google.com/file/d/1SajKjvv9W9_wSMuZwoCoRfBQ4FZDtvBt/view