एजुकेशन

CTET एग्जाम आज भी कैंसिल, सर्वर डाउन होने के कारण दोनों शिफ्ट की परीक्षा रद्द

ctet-2
Share Post

PATNA : गुरुवार को सेंट्रल टीचर एजिब्लिटी टेस्ट (CTET) के पहले दिन पेपर-2 की परीक्षा स्थगित कर दी गई थी. दूसरी शिफ्ट के दौरान कई सेंटर पर लिंक नहीं खुलने के बाद CBSE ने यह निर्णय लिया था. वहीं, शुक्रवार को यानी आज भी दोनों पाली (पेपर-1 और पेपर 2) की परीक्षा स्थगित रहेगी. CBSE ने इसकी जानकारी सिटी को-ऑर्डिनेटर के माध्यम से भी सभी केंद्रों को दे दी है.

ab250f4e 3c66 47d9 9665 bf185215885b

आपको बता दें कि गुरुवार को सुबह साढ़े नौ बजे से पेपर-1 की परीक्षा हुई, लेकिन पेपर-2 की परीक्षा के दौरान पटना समेत कई केंद्रों पर कंप्यूटर का लिंक नहीं खुला. एएमआर आईटी सोल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड खगौल दानापुर में पेपर-2 की परीक्षा ढाई बजे से थी. काफी समय के बाद भी अधिकतर सिस्टम नहीं खुले तो अभ्यर्थियों ने केंद्र पर हंगामा किया. परसा बाजार के एग्जाम सेंटर पर भी हंगामा हुआ. यहां जिला प्रशासन के कंट्रोल रूम में भी अभ्यर्थियों ने तोड़फोड़ की.

पटना के अलावा राज्यभर के करीब 10 हजार से ज्यादा कंप्यूटर पर क्वेश्चन पेपर सर्वर से अपलोड नहीं हो पाया. पहली शिफ्ट में पेपर-1 (एक से पांचवीं) और दूसरी शिफ्ट में पेपर-2 (छठी से आठवीं) का एग्जाम तय था.

आपको बता दें कि CTET की कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा 16 दिसंबर से 13 जनवरी तक ली जानी है. CTET CBSE के सिटी को-ऑर्डिनेटर ने बताया कि ग्लैंडा गॉलेस्ट्रॉन सीटीईटी की पेपर-दो को स्थगित कर दिया गया है. वहीं 17 दिसंबर के दोनों पेपर भी स्थगित हैं.

Latest News

To Top