कॉलेज

Patna University की नई वेबसाइट लांच, अब छात्रों को नहीं होगी परेशानी

Patna-University
Share Post

बिहार के छात्रों के लिए पटना यूनिवर्सिटी (Patna University) की जानकारी लेना पहले से ज्याद आसान हो गया है। अब छात्र घर बैठे ही विश्विद्यालय का हाल जान सकेंगे। पटना यूनिवर्सिटी की नयी वेबसाइट लांच कर दी गयी है। नयी वेबसाइट के जरिये यूनिवर्सिटी से जुडी जानकारी प्राप्त करना अब ज्यादा आसान हो गया है। पुराणी वेबसाइट पर यूनिवर्सिटी से जुड़ी सभी जानकारी सही तरीके से प्राप्त ना होने के कारण कोरोना काल में छात्रों को काफी परेशानीयों का सामना करना पड़ा था।

आपको बता दें की इस नए वेबसाइट पर आप कही भी बैठ कर पटना यूनिवर्सिटी के अलग-अलग विभागों और कॉलेजों (Departments and colleges) के बारे में जान सकते हैं। प्रो. गिरीश कुमार चौधरी (Prof. Girish Kumar Chaudhary) का कहना है की यह वेबसाइट पूरी तरह मॉडिफाइड और डॉयनामिक (Modified and Dynamic) है। इस नए वेबसाइट पर फैकल्टी खुद इनफार्मेशन अपडेट और एडऑन (Update and add-on) कर सकेंगे। इस वेबसाइट में कई भाषाओं को भी जोड़ा गया है जिससे छात्रों को कोई भी सुचना समझने में किसी प्रकार की दिक्कत न हो। आने वाले कुछ समय में छात्रों के प्रोफाइल को भी वेबसाइट पर ऐड कर दिया जायेगा। साथ हीं विश्विद्यालय से जुड़ी सभी इनफार्मेशन को इस वेबसाइट पर डाल दिया जायेगा। जिससे सर्च करने वाले लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो। यूनिवर्सिटी का मानना है की इससे छात्रों को काफी राहत मिलेगी।

आपको बता दें, यूनिवर्सिटी की पुरानी वेबसाइट पर किसी भी जानकारी को प्राप्त करने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। पुराणी वेबसाइट का ऑपरेटिंग सिस्टम नयी वेबसाइट के मुकाबले जटिल था। जिससे छात्रों को किसी भी क्षेत्र या विषय से जुड़ी जानकारी सर्च करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता था।

Latest News

To Top