एजुकेशन रोजगार

CAG Recruitment 2021 : सीएजी ने निकाली 199 ग्रुप सी पदों की खेल कोटे में भर्ती

JOB
Spread It

भारत की सर्वोच्च लेखापरीक्षा संस्था, भारत के नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक (CAG) ने देश भर के विभिन्न राज्यों में स्थित कार्यालयों में ग्रुप सी के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है।

पदों की संख्या

199 पद

पदों का विवरण

विज्ञापन के अनुसार, ऑडिटर, एकाउंटेंट, क्लर्क, डीईओ-ग्रेड ए के कुल 199 पदों पर खेल कोट से भर्ती क लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि – 02 नवंबर 2021

आयु सीमा

18 से 27 वर्ष।

योग्यता

ऑडिटर / एकाउंटेंट पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से स्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं, क्लर्क / डीईओ ग्रेड ए पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण या समकक्ष योग्यता प्राप्त होनी चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन देखें।

कैसे करे आवेदन

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार सीएजी की वेबसाइट पर दिये गये लिंक से अप्लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को इस अप्लीकेशन फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए रिक्तियों से सम्बन्धित नोडल ऑफिस में रजिस्टर्ड या स्पीड या ऑर्डिनरी पोस्ट के माध्यम से या स्वयं उपस्थित जाकर जमा कराना होगा। विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन देखें।

आधिकारिक वेबसाइट

https://cag.gov.in/en

ऑफिशियल नोटिफिकेशन

https://cag.gov.in/uploads/recruitment_notice/recruitmentNotices-0615aec27f40847-89872686.pdf