एजुकेशन

BSSC अभ्यर्थियों के लिए जरुरी खबर, काउंसलिंग की नई डेट जारी

BSSC
Share Post

PATNA : बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) ने 14 दिसंबर को स्थगित हुई बीएसएससी प्रथम इंटर स्तरीय परीक्षा (BSSC 1st Inter Level) काउंसलिंग की नई डेट जारी कर दी है. आयोग ने नए नोटिस में कहा है कि स्थगित हुई अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग 25 दिसंबर 2021 को आयोजित की जाएगी. 25 दिसंबर को होने वाला काउंसिलिंग का प्रोग्राम BSSC की वेबसाइट www.bssc.bih.nic.in पर उपलब्ध करा दिया गया है. वेबसाइट पर जाकर आप इसका आधिकारिक नोटिस देख सकते हैं.

BSSC ने अपने नोटिस में कहा है कि प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-2014 की काउंसलिंग 14 दिसंबर 2021 से 24 दिसंबर तक निर्धारित थी. 14 दिसंबर को निर्धारित काउंसिलिंग को स्थगित कर दिया गया था जिसके लिए नई तिथि का ऐलान किया जा रहा है. 14 दिसंबर को स्थगित की गई काउंसलिंग अब 25 दिसंबर को होगी. जो अभ्यर्थी निर्धारित डेट और टाइम पर काउंसलिंग में उपस्थित नहीं होंगे, उन्हें दोबारा मौका नहीं दिया जाएगा.

आपको बता दें कि 25 दिसंबर को दो शिफ्ट में काउंसलिंग की जाएगी. पहली पाली के अभ्यर्थियों को सुबह 8:30 बजे और दूसरी पाली के उम्मीदवारों को सुबह 11 बजे काउंसलिंग में भाग लेना होगा. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपने रोल नंबर के अनुसार काउंसलिंग का समय चेक कर सकते हैं.

BSSC ने अपनी पहले की नोटिस में ही स्पष्ट कर दिया था कि सभी कैंडिडेट्स को अपने सर्टिफिकेट्स की सॉफ्ट कॉपी का PDF बनाकर अपने रोल नंबर के नाम से Pen Drive में फोल्डर बनाकर लाना होगा. फोल्डर को कॉपी करके पेन ड्राइव उम्मीदवार को वापस कर दिया जाएगा. विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, bssc.bihar.gov.in पर विजिट कर सकते हैं.

जानकारी हो कि इस भर्ती के तहत राज्य सरकार के विभिन्न डिपार्टमेंट के 42 श्रेणियों में कुल 13,200 पदों पर भर्तियां की जानी हैं. गौरतलब है कि BSSC प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा 2014 वर्ष 2018 में 8, 9 और 10 दिसंबर को आयोजित की गई थी. इसके परिणाम 14 फरवरी 2020 को घोषित किए गए थे. वहीं, मुख्य परीक्षा का आयोजन 13 दिसंबर 2020 को किया गया था. चयनित उम्मीदवारों की अब काउंसलिंग की जा रही है.

Latest News

To Top