एजुकेशन

BSEB 12th Result : होली से पहले जारी हो सकता है इंटर का रिजल्ट, टॉपर्स का वेरिफिकेशन आज से शुरू

BSEB-1
Share Post

PATNA : बिहार बोर्ड (BSEB) की ओर से इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आ रहा है. बताया जा रहा है कि सोमवार से इंटर के टॉपर का वेरिफिकेशन शुरू कर दिया जाएगा. वहीं, रिजल्ट को लेकर सभी प्रकार की प्रक्रियाएं पूरी की जा चुकी हैं.

उम्मीद जताई जा रही है कि बिहार के इंटर के सभी परीक्षार्थी होली से पहले अपना रिजल्ट जान पाएंगे और खुशी-खुशी होली का त्योहार मनाएंगें. इसके लिए बिहार परीक्षा समीति ने सभी स्ट्रीम के टॉपर्स का वेरिफिकेशन करने के लिए बोर्ड कार्यालय की तरफ से जानकारी भेज दी है.

जानकारी के मुताबिक सुबह 10 बजे से ही सभी टॉपर्स को बारी-बारी से एक्सपर्ट्स जांच करेंगे. इसके लिए टॉपरों की कॉपियां बोर्ड ने संबंधित जिले से मंगवा ली है. अब उनका सामने में हैंड राइटिंग का मिलान किया जाएगा. उसके बाद वाइवा और लिखित टेस्ट भी लिया जाएगा. वेरिफिकेशन का काम 15 मार्च तक पूरा होने के बाद 17 मार्च तक कभी भी रिजल्ट की घोषणा कर दी जाएगी. ये घोषणा शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी करेंगे.

बता दें कि इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स को बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, biharboardonline.bihar.gov.in पर लॉगइन करना होगा. इसके बाद, होमपेज पर दिए गए इंटरमीडिएट एग्जाम के लिए रिजल्ट लिंक पर क्लिक करना होगा. अब एक नया टैब ओपन होगा. वहां परीक्षार्थी अपने रोल नंबर और रोल कोड का उपयोग करके रिजल्ट चेक कर सकेंगे.

Latest News

To Top