एजुकेशन

BSEB 12th Result : आज दोपहर जारी होगा बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट का रिजल्ट, इस वेबसाइट से डाउनलोड होगी मार्कशीट

Student-Result
Share Post

PATNA : आज बुधवार को बिहार बोर्ड (BSEB) इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी किया जाएगा। बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा का रिजल्ट दोपहर में 3 बजे घोषित किया जाएगा।

इंटर परीक्षा 2022 के रिजल्ट की घोषणा बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी करेंगे। इसकी जानकारी बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने दी है। उन्होंने बताया कि रिजल्ट घोषित करने के मौके पर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार भी मौजूद रहेंगे।

आपको बता दें कि बिहार बोर्ड लगातार तीसरी बार देश में सबसे पहले इंटर का रिजल्ट जारी करेगा। रिजल्ट बोर्ड की वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। इंटर परीक्षा समाप्त होने के महज 29 दिन में रिजल्ट घोषित किया जाएगा। अगर मूल्यांकन की बात करें तो मूल्यांकन समाप्त होने के छह दिनों के अंदर रिजल्ट की घोषणा की जाएगी।

बिहार बोर्ड की मानें 2021 की तुलना में इस बार 10 दिन पहले रिजल्ट की घोषणा होगी। इंटर परीक्षा 2021 का रिजल्ट 26 मार्च को घोषित किया गया था, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है।

इसबार इंटर परीक्षा में 13 लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए। सबसे ज्यादा विज्ञान और कला संकाय में परीक्षार्थी थे। परीक्षा के बाद 24 फरवरी से 10 मार्च तक मूल्यांकन किया गया। इससे पहले 50 प्रश्नों की ओएमआर शीट की जांच बोर्ड द्वारा की गयी थी।

Latest News

To Top