एजुकेशन

BPSSC SI Recruitment 2021 : बिहार दारोगा परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

BPSSC-1
Share Post

PATNA : बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (BPSSC) ने सब-इंस्पेक्टर और पुलिस सार्जेंट की प्रीलिम्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. परीक्षा का आयोजन 26 दिसम्बर को होगा. ये परीक्षा लिखित होगी और ऑफलाइन मोड के तहत आयोजित की जाएगी. दो शिफ्ट में इसका आयोजन होगा. इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (BPSSC) के आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड वेबसाइट पर उपलब्ध है.

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन आईडी, जन्मतिथि, मोबाइल नंबर इत्यादि दर्ज करना होगा. इस खबर में नीचे आप एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया जान सकते हैं.

स्टेप 1- एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाना होगा.
स्टेप 2- यहां होमपेज पर उपलब्ध ‘बिहार पुलिस’ के विकल्प पर क्लिक करें.
स्टेप 3- अगले चरण में Download Admit Card of Preliminary Examination for the post of Police Sub Inspector/Sergeant in Bihar Police के लिंक परक्लिक करें.
स्टेप 4- लॉग इन करने के लिए पंजीकरण आईडी या मोबाइल नंबर, जन्म तिथि और कैप्चा कोड दर्ज करें.
स्टेप 5- अब एडमिट कार्ड आपके स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा. इसे डाउनलोड या सेव कर लें.

इन बातों का रखें ध्यान
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद दी गई सभी जानकारी को अच्छी तरह पढ़ लें. किसी भी तरह की कोई गलत जानकारी देने पर विभाग द्वारा सही कराया जा सकता है. उम्मीदवारों को इस बात की भी सलाह दी जाती है कि एडमिट कार्ड के बिना पर्सनैलिटी टेस्ट के लिए एंट्री नहीं दी जाएगी. इसलिए एडमिट कार्ड को संभाल कर रखें.

भर्ती के लिए जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 2213 पदों पर ये भर्ती की जानी हैं. प्रीलिम्स परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को मेन्स परीक्षा में शामिल होना होगा. परीक्षा सामान्य ज्ञान और करंट अफेयर्स विषयों पर 100 प्रश्नों के साथ 200 अंकों की होगी. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक योग्यता परीक्षा और दस्तावेज़ सत्यापन दौर में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. गलत जवाब पर नेगेटिव मार्किंग होगी (0.2). परीक्षा संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिस देख सकते हैं.

Latest News

To Top