एजुकेशन

BPSC Recruitment 2022 : Assistant Professor की बंपर बहाली, यहां देखिये Government Job की Details

BPSC-1
Share Post

PATNA : बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) सहायक प्राध्यापक (Assistant Professor) की बहाली करने जा रहा रहा है. स्वास्थ्य विभाग में व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए आयुर्वेद कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति होने जा रही है. नीतीश सरकार बिहार के तीन बड़े कॉलेजों में पढ़ाई शुरू करने के लिए प्रोफेसरों की बहाली करने जा रही है.

बिहार के बक्सर, दरभंगा और भागलपुर के आयुर्वेद कॉलेज और अस्पतालों को नये सिर से शुरू किया जाना है. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने 87 सहायक प्राध्यापकों की स्थायी नियुक्ति का प्रस्ताव बिहार लोक सेवा आयोग को भेजा है. राज्य आयुष निदेशालय के सूत्रों के अनुसार सामान्य प्रशासन विभाग के माध्यम से नई नियुक्ति का प्रस्ताव भेजा गया है.

जानकारी मिली है कि Bihar Public Service Commission (बीपीएससी) जल्द नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू करेगा. अगले शैक्षणिक सत्र से इन कॉलेजों में नामांकन शुरू करने लेकर पूर्व में जो भी आपत्तियां या कमियां थीं, उन्हें दूर करने का प्रयास किया जा रहा है. आपको बता दें कि बिहार में आयुर्वेद, होमियोपैथ और युनानी चिकित्सा पद्धति की ओर लोगों के बढ़ते रूझान को देखते हुए राज्य में 700 नए आयुष हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर खुलेंगे.

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के अनुसार सूबे में 20 हजार नर्सों की भर्ती होने वाले है. विधान परिषद में हेल्थ मिनिस्टर ने खुद इसकी घोषणा की. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति के माध्यम से 8900 पदों पर बहाली की प्रक्रिया चल रही है.

इस महीने 8900 नर्सों की भर्ती हो जाएगी. बाकि के रिक्त पदों पर वित्तीय वर्ष 2022-23 में नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी की जाएगी. सरकार ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है.

Latest News

To Top