एजुकेशन

BPSC की परीक्षा स्थगित, इस कारण से नहीं होगा एग्जाम, देखिये डिटेल

BPSC-exam
Share Post

PATNA : बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है. आयोग की ओर से आवश्यक नोटिस जारी कर इसकी जानकारी दी गई है. इस परीक्षा का आयोजन अगले महीने 23 जनवरी को होने वाला था, जिसे अगले आदेश तक पोस्टपोंड कर दिया गया है. इस खबर में नीचे आधिकारिक जानकारी दी हुई है.

आपको बता दें कि बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा के लिए लगभग 6 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों आवेदन किया है, जिनमें महिला उम्मीदवारों की संख्या 1,82,545 है यानी 30 फीसदी से ज्यादा महिला अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है.

आयोग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार अपरिहार्य कारणों की वजह से 23 जनवरी को होने वाली परीक्षा को स्थगित किया गया है. आयोग ने कहा है कि परीक्षा आयोजन की नई तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी. यानी कि अभ्यर्थियों को यह बाद में बताया जायेगा कि परीक्षा का आयोजन कब किया जायेगा.

गौरतलब हो कि इस भर्ती के माध्यम से कुल 726 रिक्त पदों को भरा जाएगा. आपको बता दें कि आयोग ने पहले 535 पदों के लिए वैकेंसी जारी की थी, बाद में इसमें 180 से ज्यादा पदों को और जोड़ा गया. इसमें पुलिस उपाधीक्षक यानी डीएसपी के पद भी शामिल थे. बताया जा रहा है कि इस बार 1 सीट के लिए लगभग 829 उम्मीदवारों के बीच प्रतियोगिता होगी.

यहां देखिये आधिकारिक नोटिफिकेशन –

5cac5decccd74c4e9ff3d80517e95eec 0001
BPSC Notification

Latest News

To Top