एजुकेशन

BPSC के सचिव को पटना हाईकोर्ट ने किया तलब, 24 मार्च को कोर्ट में हाज़िर होने का आदेश

Patna-HC
Share Post

PATNA : बिहार (Bihar) के विभिन्न विश्वविद्यालयों में सहायक प्रोफेसरों की बहाली मामले में पटना हाईकोर्ट ने सख्ती दिखाई है. न्यायालय ने BPSC के सचिव को तलब किया है और उन्हें 24 मार्च को कोर्ट में हाज़िर होने का आदेश दिया है.

आपको बता दें कि बार-बार जवाब मांगे जाने के बावजूद बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से नहीं दिये जाने से नाराज पटना हाईकोर्ट ने आयोग के सचिव को तलब किया है. न्यायमूर्ति संजीव प्रकाश शर्मा की एकलपीठ ने डॉ. अखिलेश कुमार की ओर से दायर अर्जी पर सुनवाई के बाद यह आदेश दिया.

गौरतलब है कि राज्य के विश्वविद्यालयों में सहायक प्रोफेसरों की बहाली में आवेदक ने हिंदी विषय में साक्षत्कार दिया था. इस बहाली को लेकर आवेदक ने 2019 में केस दायर किया था. कोर्ट ने उसी वर्ष 14 मार्च को बीपीएससी और राज्य सरकार को जवाब दाखिल करने का आदेश दिया. पिछले तीन सालों में कोर्ट ने चार बार जवाब दायर करने का आदेश दिया लेकिन आयोग ने कोई जवाब नहीं दिया.

आवेदक के सीनियर एडवोकेट पीके शाही ने कोर्ट को बताया कि गत सुनवाई के दौरान कोर्ट ने आयोग को 21 मार्च तक जवाब दाखिल करने का आदेश दिया था. इसके बावजूद आयोग ने जवाब नहीं दिया है. कोर्ट ने आयोग की कार्यशैली पर नाराजगी जताते हुए बीपीएससी के सचिव को 24 मार्च को कोर्ट में हाज़िर होने का आदेश दिया.

Latest News

To Top