एजुकेशन

BPSC : इस Date को होगी माइंस इंस्पेक्टर की परीक्षा, 26 फरवरी को होगा UDC का Exam

BPSC-exam
Share Post

PATNA : बिहार स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (BPSC) की ओर से माइंस इंस्पेक्टर (Bihar Mines Inspector) के पद पर भर्ती निकली है. इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन प्रक्रिया पिछले साल पूरी हुई थी. इस भर्ती के लिए परीक्षा की तिथि की घोषणा कर दी गयी है. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने इस पद के लिए आवेदन किया था वो आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जा कर परीक्षा से जुड़ी डिटेल्स देख सकते हैं.

इस भर्ती के द्वारा कुल 100 रिक्त पदों को भरा जाना है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया साल 2021 में 20 सितम्बर से शुरू हुई थी. 20 अक्टूबर 2021 तक का समय अभ्यर्थियों को आवेदन करने के लिए दिया गया था. जबकि फाइनल फॉर्म सबमिशन के लिए 22 अक्टूबर 2021 तक का समय दिया गया था. इस परीक्षा के लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम से किया गया था.

इन पदों पर भर्ती परीक्षा की तारीख अब घोषित कर दी गयी है. जिस से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारी बिहार स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (BPSC) की आधिकारिक वेबसाइट पर साझा की गयी है.

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाना है. हालांकि नोटिफिकेशन में जानकारी दी गई थी कि यदि 40 हजार से अधिक आवेदन प्राप्त होते हैं तो प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. प्रारंभिक परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में भाग लेना होगा. अभ्यर्ती अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

साथ हीं बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से 26 फरवरी को यूडीसी की परीक्षा ली जानी है. यह परीक्षा 24 पदों के लिए होगी. 24 पद पर भर्ती के लिए करीब 62 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. एक पद के लिए लगभग 2500 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे. जिलों में 117 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. इसका एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर के अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

Latest News

To Top